Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : नाबालिग ने की चोरी और टीचर ने खपाया माल, दो...

छत्तीसगढ़ : नाबालिग ने की चोरी और टीचर ने खपाया माल, दो चोरों ने चुराए लाखों के जेवरात, महिला शिक्षिका ने थोड़ा-थोड़ा कर बेचा

डोंगरगढ़: जिले के कालकापारा से लाखों के जेवर की चोरी हुई थी। पुलिस ने चोरों और चोरी का माल बेचने वालों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने नाबालिग सहित दो चोरों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका भी शामिल हैं। पुलिस ने चोरी हुए लगभग तीन लाख के ज़ेवरात को अलग-अलग दुकानों से शत-प्रतिशत बरामद कर लिया है।

दरअसल, पूरा मामला डोंगरगढ़ शहर के कालकापारा का है। पुलिस के मुताबिक, नाबालिग अपने दो सहयोगियों के साथ चोरी किया और उस चोरी के माल को अलग-अलग ज्वेलर्स दुकान में खपाने का काम उनकी महिला टीचर प्रणिता नायडू ने किया। इस मामले में प्रार्थी राहुल सहारे के रिश्तेदार ने ही अपने दो दोस्तों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

चोरी का माल लेकर टीचर के पास पहुंचे थे नाबालिग

नाबालिग चोरी के ज़ेवरात लेकर अपनी टीचर प्रणिता नायडू के पास पहुंचे, जिसके बाद चोरी का माल खपाने उनकी टीचर ने योजना बनाई। योजना के अनुसार प्रणिता अपने जान-पहचान के अलग-अलग ज्वेलर्स दुकान पहुंची और चोरी के माल को थोड़ा-थोड़ा कर के बेच दिया।

जांच में जुटी थी पुलिस, तीन को किया गिरफ्तार

एसडीओपी आशीष कुंजाम ने बताया कि मई 2024 में राहुल सहारे के सूने मकान में चोरी हुई थी। प्रार्थी राहुल सहारे ने इसकी लिखित शिकायत डोंगरगढ़ थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच कर रही थी।

पुलिस की मानें तो शहर के आदर्श ज्वेलर्स, विजय ज्वेलर्स और बमलेश्वरी ज्वेलर्स ने सद्भावना पूर्वक चोरी का माल खरीद कर वास्तविक कीमत दिया, इसलिए उनपर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं रविवार को सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular