Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : पत्नी ने कुल्हाड़ी से पति का काटा गला, 6 महीने...

छत्तीसगढ़ : पत्नी ने कुल्हाड़ी से पति का काटा गला, 6 महीने पहले की थी लव मैरिज, अवैध संबंध के शक में विवाद करता था पति

सूरजपुर: जिले में बुधवार की सुबह पत्नी ने कुल्हाड़ी से हमला कर पति की हत्या कर दी। दोनों ने 6 महीने पहले लव मैरिज की थी। पति और पत्नी के बीच अवैध संबंध को लेकर विवाद होता रहता था। विवाद से आक्रोशित पत्नी ने सो रहे पति के गले पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। मामला भैयाथान थाना क्षेत्र के डाला बहरा गांव का है।

जानकारी के मुताबिक, विवेक बसोर (19) ने करीब एक साल पहले मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र की लालपुर निवासी सोनाबाई (18) से प्रेम विवाह कर उसे घर ले आया था। दोनों अपने पिता से अलग होकर एक कमरे में रह रहे थे। मंगलवार की रात विवेक बसोर अपनी पत्नी के साथ पिता विश्वनाथ बसोर के घर गया था। वहीं खाना खाकर रात करीब 9 बजे दोनों अपने कमरे में चले गए थे।

सुबह शोर सुनकर पहुंचे परिजन

विश्वनाथ बसोर ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे विवेक बसोर के कमरे से तेज आवाज सुनकर परिवार के सदस्य बाहर निकले। उन्होंने सोनाबाई को घर से दौड़कर बाहर आते देखा। जब तक वे उनके कमरे के पास पहुंचे सोनाबाई जा चुकी थी। वे कमरे के अंदर गए तो विवेक खून से लथपथ बेड पर पड़ा था। उसके गले में गहरे जख्म का निशान था।

आरोपी पत्नी कोरिया जिले से गिरफ्तार।

आरोपी पत्नी कोरिया जिले से गिरफ्तार।

फरार पत्नी बैकुंठपुर से हुई गिरफ्तार

परिजन विवेक बसोर को उठाकर भैयाथान अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर भैयाथान पुलिस ने सोनाबाई की खोजबीन के लिए टीम को कोरिया रवाना किया। बैकुंठपुर बस स्टैंड की ओर एक महिला पैदल नंगे पांव जाती दिखी। पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ की तो उसने पति की हत्या करना स्वीकार किया।

पति करता था शक, विवाद के बाद हत्या

पूछताछ में सोनाबाई ने बताया कि दोनों के बीच लगभग एक साल से प्रेम संबंध था। दिसंबर 2023 में दोनों ने मंदिर में प्रेम विवाह किया और साथ रहने लगे। पिछले दो तीन महीने से विवेक बसोर पत्नी पर शक करते हुए विवाद करता था। उसे सोनाबाई का किसी अन्य युवक से भी प्रेम संबंध होने का शक था।

सोनाबाई ने बताया कि बीती रात अवैध संबंध के शक को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद विवेक अपने बेड पर सो गया। सुबह करीब चार बजे सोनबाई ने कमरे में रखी कुल्हाड़ी से उसके गर्दन पर वार कर दिया। विवेक ने उठने की कोशिश की तो वह उसे बिस्तर में ढकेलकर घर से निकल गई।

हत्या के बाद मायके जा रही थी आरोपी पत्नी

सोनाबाई ने बताया कि वह मायके जा रही थी। इस दौरान बैकुंठपुर में पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी पत्नी के खिलाफ धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular