Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: बिजली के तारों की चपेट में आकर भैसें तड़पने लगीं, सिंग...

छत्तीसगढ़: बिजली के तारों की चपेट में आकर भैसें तड़पने लगीं, सिंग पड़कर उन्हें बचाने की कोशिश में युवक की भी मौत…

रायपुर: रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में सोमवार सुबह एक हादसा हो गया। इस घटना में 2 मवेशियों और एक 27 साल के युवक की मौत हो गई। दरअसल एक ट्रांसफॉर्मर के पास गिरे बिजली के तार की चपेट में आने की वजह से यह दर्दनाक घटना हुई। लोगों से खबर मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। ट्रांसफार्मर की बिजली को बंद किया गया और फिर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह है पूरा मामला
गुढ़ियारी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस इलाके के गोगांव में तालाब के पास एक ट्रांसफॉर्मर है। इसका अर्थिंग वायर, जमीन से सटा हुआ है, अचानक इसमें काफी करंट आ गया। ट्रांसफार्मर के नीचे उगी घास को खाने के चक्कर में दो भैंसे यहां आईं और करंटक की चपेट में आ गईं। इसी वक्त तालाब से नहा कर लौट रहे 27 साल के प्रकाश साहू की नजर भैसों पर पड़ी। प्रकाश भागकर इनके पास आया और एक भैंस का सींग पकड़ कर उसे हटाने लगा।

लेकिन इस बीच करंट ने उसे भी अपनी जद में ले लिया। प्रकाश को बिजली का जोरदार झटका लगा वो जमीन पर गिर गया। प्रकाश छटपटाने लगा आसपास मोहल्ले के लोगों ने लकड़ी के टुकड़े फेंके, बांस से प्रकाश को हटाने की कोशिश की मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची मगर दोनों भैंसों और प्रकाश की जान नहीं बच पाई। अब मवेशियों का पोस्टमार्टम के लिए पशु पालन विभाग को भेजा गया है। आंबेडकर अस्पताल में प्रकाश का पोस्टमार्टम के बाद शाम तक उसका शव घर वालों को सौंपा जाएगा। अब विद्युत विभाग के लोग ट्रांसफॉर्मर के पास तार को हटाने का काम कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular