Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- दोस्ती, धोखा और फिर ब्लैकमेलिंग: सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती...

छत्तीसगढ़- दोस्ती, धोखा और फिर ब्लैकमेलिंग: सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती कर उनकी फोटो चोरी करता, फिर अश्लील कमेंट के साथ पोस्ट कर मांगता था पैसे; गुजरात से गिरफ्तार

कवर्धा: छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने एक शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी युवक पहले तो सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती करता था। फिर उनकी फोटो चोरी कर उसे अश्लील कमेंट के साथ पोस्ट करता। जब लड़की विरोध करती तो उन्हें ब्लैकमेल कर रुपए वसूलता था। पुलिस आरोपी युवक को गुजरात से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कवर्धा थाने में एक युवती ने 6 जून को FIR दर्ज कराई थी। इसमें बताया गया था कि किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उसकी और उसकी सहेली की फोटो अपलोड की है। फोटो के साथ अश्लील और भद्दे कमेंट कर रहा है। इसका विरोध किया और हटाने को कहा तो इसके एवज में रुपए मांग रहा है। मामला दर्ज होने पर इसे साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया। जांच में युवक की लोकेशन गुजरात में मिली।

टीम ने गुजरात के अंदरूनी गांव से आरोपी को पकड़ा
इसके बाद एक पुलिस टीम गुजरात रवाना की गई। वहां गुजरात पुलिस के सहयोग से खेड़ा जिले के मुडेल में कटवाल गांव निवासी दिलीप दाबी (19) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि वह काफी अंदरूनी गांव था। इसके चलते वह लड़कियों को धमकी भी देता था कि पुलिस के पास मत जाना, वो मुझ तक कभी नहीं पहुंच सकेगी।

रुपए ट्रांसफर कराने दोस्त का नंबर देकर OTP मंगवाता
एडिशनल SP ऋचा मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया दिलीप दाबी बहुत शातिर है। वह सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती कर उन्हें फंसाता था। पहले भी कई लड़कियों को ब्लैकमेल कर चुका है। इसके पकड़े जाने के बाद अब और भी लड़कियां व लोग सामने आ सकते हैं। बताया कि रुपए ऐंठने के लिए अपने दोस्त का मोबाइल नंबर देता और उसमें OTP भेजने को कहता था। उन्होंने सोशल मीडिया पर अंजान लोगों से दोस्ती करते समय सतर्क रहने को कहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular