Tuesday, March 19, 2024
Homeदेश-विदेशबच्चे के लिए बच्चे की हत्या: काले जादू के चक्कर में पड़ोसी...

बच्चे के लिए बच्चे की हत्या: काले जादू के चक्कर में पड़ोसी की बच्ची की कराई हत्या…संतान की चाह में दंपत्ति ने रोटी के साथ खाया मासूम का कलेजा

कानपुर. देश में अंधविश्वास का अंधेरा छाया हुआ है. लोग वैज्ञानिक सोच से दूर होते जा रहे हैं. तंत्र-मंत्र और काले जादू के फेर में पढ़े-लिखे लोग भी आ रहे हैं. कहीं मरीज बीमारी ठीक कराने तांत्रिक के पास जा रहा है. तो कहीं दंपत्ति संतान प्राप्ति के लिए ओझा के पास जा रहा है. ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला का खुलासा हुआ है. शादी के 21 साल बीत जाने के बाद पति-पत्नी के एक भी संतान नहीं हुई. इसके बाद परेशान दंपत्ति ने बाजार से काले जादू की किताब लेकर आई. किताब पढ़कर दीपावली की रात पड़ोस में रहने वाली 6 साल की मासूम बच्ची की हत्या करवाई. दो हत्यारों ने मासूम के साथ पहले गैंगरेप किया. इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी. बच्ची का कलेजा और फेफड़े निकाल कर दंपत्ति को दे दिया. पति-पत्नी ने रोटी के बच्ची का कलेजा खा गया.

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 6 साल की बच्ची के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को शहरवासी भूल नहीं पाए हैं. बीते 16 नवंबर को दीपावली की शाम 6 साल की बच्ची घर के बाहर से अचानक लापता हो गई थी. बच्ची के परिजन और पड़ोसी पूरी रात बच्ची की तलाश करते रहे. लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला था. दीपावली के अगले दिन सुबह बच्ची का शव काली मंदिर के पास सरसों के खेत में क्षत-विक्षत हालत में मिला था. हत्यारे बच्ची के फेफड़े, दिल (कलेजा) और लिवर निकाल कर ले गए थे. उसके हाथ और पैरो पर लाल रंग लगाया गया था. मृतक बच्ची के के पड़ोस में रहने वाला अकुंल बच्ची को चिप्स दिलाने के बहाने बहला-फुसला कर ले गया था. अंकुल और वीरेन पहले शराब पी थी. इसके बाद बच्ची के साथ गैंगरेप किया था.

जानकारी के अनुसार परशुराम और सुनैना की शादी सन् 1999 में हुई थी. शादी के 21 साल बीत जाने के बाद पति-पत्नी के एक भी संतान नहीं थीं. जिसकी वजह से दंपती दुखी रहते थे. परशुराम और सुनैना संतान प्राप्ति के लिए तरह-तरह के जादू-टोना और तंत्रमंत्र करते थे. परशुराम रेलवे स्टेशन से एक काले जादू की किताब लेकर आया था. जिसमें संतान प्राप्ति की विधी लिखी थी. काले जादू की किताब में लिखा था कि दिवाली की रात बच्ची का दिल खाने से संतान की प्राप्ति होगी. इसके बाद दंपति ने बच्ची की हत्या कराई. फिर मासूम का कलेजा खा लिया.

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है. दंपती समेत चारों हत्यारे जेल में हैं. पुलिस दंपती पर भी रासुका के तहत कार्रवाई करने पर विचार कर रही है. अंकुल और वीरेन ने जमानत अर्जी दाखिल की थी. इसके बाद पुलिस ने रासुका की फाइल डीएम को भेजी थी. डीएम ने शासन को संस्तुति की थी. इस पर शासन की तरफ से भी रासुका की हरी झंडी देदी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular