Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सिपाही को उठाकर पटका, वर्दी फाड़ी.... बेमेतरा में...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सिपाही को उठाकर पटका, वर्दी फाड़ी…. बेमेतरा में दशहरा ड्यूटी में पुलिस कर्मी ने गाली देने से किया मना तो युवक ने जमकर पीटा, गिरफ्तार

बेमेतरा में दशहरा ड्यूटी के दौरान एक युवक ने पुलिस आरक्षक से गाली गलौज करते हुए उसे जमीन पर पटक दिया। जब तक अन्य पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते आरोपी ने आरक्षक की वर्दी फाड़ दी और लात घूंसों से बेदम पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस कर्मी आरोपी को पकड़कर थाने ले गए। साजा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

साजा पुलिस के मुताबिक 16 अक्टूबर की रात 10 बजे एसआई छोटेलाल बंजारे अपने साथी आरक्षक कैलाश पाटिल व अन्य आरक्षकों के साथ दशहरा ड्यूटी पर ग्राम ढाप गए थे। पुलिस दशहरा कार्यक्रम के दौरान शांति व्यवस्था देख ही रही थी कि इसी दौरान ग्राम ढाप निवासी विक्की लोधी दशहरा में आये लोगों को गाली दे रहा था। यह देख कैलाश पाटिल ने उसे रोका और कहा कि तुम इस तरह गाली गलौज करके दशहरा आयोजन का माहौल खराब कर रहे हो। इस दौरान वहां और भी पुलिस कर्मी पहुंच गए। पुलिस वालों के समझाने पर विक्की लोधी इतना गुस्से में आ गया कि वह पुलिस कर्मियों से ही गाली गलौज करने लगा। जैसे ही कैलाश ने विक्की को गाली देने से रोका तो विक्की धक्का मुक्की करने लगा। देखते ही देखते विक्की ने कैलाश की कालर पकड़ ली और उसे जमीन पर पटक दिया। इसके बाद उसने कैलाश की वर्दी फाड़ दी और उसको बुरी तरह पीटा। बाद में अन्य पुलिस कर्मियों ने बीच बचाव कर उन्हें छुड़ाया। मारपीट में पुलिस कर्मी कैलाश पाटिल के दाहिने हाथ की हथेली, बाये हाथ की कलाई, गले में चोटें आई हैं। इतना ही नहीं बीच बचाव में अन्य सिपाहियों को भी चोटें आई हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी विक्की लोधी।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी विक्की लोधी।

आरोपी को नहीं वर्दी का डर

मारपीट करने के बाद पुलिस वालों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसके अंदर वर्दी का जरा भी खौफ नहीं दिखा। वह लगातार गाली गलौज करता रहा। उसने पुलिस वालों को यह तक कहा कि तुम पुलिस हो तो क्या हुआ, मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते हो। उसने कहा उसे छोड़ो वह आज कैलाश को जान से मार देगा। इसके बाद ग्राम ढाप के सरपंच चंद्रकुमार जंघेल, ग्राम कोटवार रूपदास मानिकपुरी एवं गांव के बिरेन्द्र लोधी सहित अन्य लोगों ने बीच बचाव किया तब जाकर मामला शांत हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular