Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: अलाव तापते हुए नींद लगी, जलकर दर्दनाक मौत.. आंगन में आग...

KORBA: अलाव तापते हुए नींद लगी, जलकर दर्दनाक मौत.. आंगन में आग लगाकर उसी के पास सो गया था बुजुर्ग, देर रात बिस्तर तक पहुंची लपटें

कोरबा: जिले में अलाव तापने के दौरान आग की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई। मृतक का नाम धीरसाय (50 वर्ष) है, जो लेमरू थाना क्षेत्र के बगबुड़ा का रहने वाला था। उसके शव का पोस्टमॉर्टम जिला अस्पताल में करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गांवों में तापमान गिरने के साथ ही ग्रामीण अलाव का सहारा लेने लगे हैं। बुधवार रात को ग्राम बगबुड़ा का रहने वाला धीरसाय अलाव तापते-तापते वहीं पर सो गया। मृतक की छोटी बेटी सुशीला कुमारी ने बताया कि खाना खाने के बाद सभी अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। वहीं पिता धीरसाय आंगन में अलाव जलाकर सोए हुए थे। उसने बताया कि रात 1 बजे कुछ आवाज आने पर उनके रिश्तेदार की बेटी की नींद खुली। उसने आंगन में जाकर देखा, तो उसके पिता बुरी तरह से झुलस चुके थे।

मृतक धीरसाय की तस्वीर।

मृतक धीरसाय की तस्वीर।

इसके बाद तुरंत घरवालों ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर डायल 112 की टीम पहुंची, लेकिन गांव से जिला अस्पताल की दूरी अधिक होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई। यही वजह है कि धीरसाय की जान इलाज के दौरान नहीं बच सकी। मृतक के परिवार में पत्नी तिलासो बाई, 4 बेटियां और 2 बेटे हैं। 3 बेटियों की शादी हो गई है। दो भाई और एक बेटी अभी अविवाहित हैं।

धीरसाय के परिवारवाले।

धीरसाय के परिवारवाले।

अंबिकापुर में भी आया था ऐसा ही मामला

10 महीने पहले अंबिकापुर में भी ठंड से बचने के लिए अलाव तापते समय एक दिव्यांग महिला की मौत झुलसकर हो गई थी। लखनपुर के कुंवरपुर की रहने वाली 30 वर्षीय पूनम विश्वकर्मा के कपड़ों में उस वक्त आग लग गई थी, जब वो अलाव ताप रही थी। वो तुरंत लपटों में घिर गई। परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक वह काफी झुलस गई थी। बाद में अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular