Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: बेटों ने मिलकर की पिता की हत्या.. शराब पीकर रोज हंगामा...

Chhattisgarh: बेटों ने मिलकर की पिता की हत्या.. शराब पीकर रोज हंगामा करने से थे नाराज; बोरी में भरकर लाश को शिवनाथ नदी में फेंक दिया था

Bemetara: बेमेतरा में 7 दिसंबर को हुए एक व्यक्ति के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने उसके दोनों बेटों समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि उसके पिता को शराब पीने की लत थी। वो शराब पीकर आए दिन हंगामा और विवाद करता था, इसलिए उसे मार दिया। मामला बेमेतरा थाना क्षेत्र के ग्राम अमोरा का है।

जानकारी के मुताबिक, 8 दिसंबर को ग्राम अमोरा के कोटवार ने थाने में सूचना दी थी कि शिवनाथ नदी में एक व्यक्ति की लाश मिली है। जिसके बाद पुलिस मौके पर दलबल के साथ पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। घटनास्थल का मुआयना करने पर मामला सुसाइड या हादसा नहीं बल्कि हत्या का लगा। जिसके बाद पुलिस हत्या के एंगल से जांच में जुट गई। शव के हाथ में गोदना के निशान थे और लाश करीब 7-8 दिन पुरानी थी। मृत व्यक्ति की शिनाख्त भिनपुरी निवासी आदोराम वर्मा के रूप में हुई थी।

3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।

3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।

लाश 7-8 दिन पुरानी थी, उसके बावजूद आदोराम वर्मा की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं थी। इसलिए पुलिस का शक सबसे पहले परिवार वालों पर ही गया। पुलिस ने मृतक के दोनों बेटों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। मृतक के बड़े बेटे ढालेन्द्र वर्मा ने बताया कि उसने और उसके छोटे भाई सूर्या ने पिता की हत्या गला दबाकर की। लाश को ठिकाने लगाने में इनके बुआ के बेटे विष्णु वर्मा ने इनका साथ दिया।

बेमेतरा एसपी ए. कल्याण ने दी घटना की जानकारी।

बेमेतरा एसपी ए. कल्याण ने दी घटना की जानकारी।

तीनों आरोपियों ने मिलकर शव को बोरे में भरा और उसकी सिलाई कर दी। 7 दिसंबर की रात करीब 11-12 बजे तीनों अमोरा घाट के बड़े पुल पर पहुंचे और वहीं से लाश को नदी में फेंक दिया। इसके बाद वे घर वापस आ गए। 14 दिसंबर को पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को बेमेतरा जिले में मिला एक और शव

इधर बेमेतरा जिले के नवागढ़ थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खैरी में बुधवार सुबह भी मोह रंगिया नाले के पास एक व्यक्ति की लाश मिली है। शव के गले पर धारदार हथियार से रेते जाने के निशान हैं। साथ ही चेहरे को भी पत्थर से कुचल दिया गया है। मृतक की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है।

आरोपी ने पुलिस को दी खुली चुनौती

शव के पास से पुलिस को एक नोट मिला है, जिसमें आरोपी ने खुली चुनौती देते हुए कहा है कि वो 18 दिसंबर को एक और हत्या करेगा, अगर पुलिस रोक सकती है, तो उसे रोक ले। पुलिस के लिए आरोपी को पकड़ना चुनौती बन गया है। अगर समय रहते आरोपी को नहीं पकड़ा गया, तो कहीं वो सच में 18 तारीख को एक और हत्या न कर दे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

कोरबा में पिता की हत्या करने वाला आरोपी।

कोरबा में पिता की हत्या करने वाला आरोपी।

कोरबा में भी पिता की हत्या कर कुएं में फेंकी थी लाश

कोरबा जिले के रजगामार चौकी इलाके में भी अपने 65 साल के बुजुर्ग पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हत्या 28 नवंबर को हुई थी। संपत्ति विवाद में बड़े बेटे संजय राठिया ने बेरहमी से अपने पिता बहादुर सिंह राठिया को मौत के घाट उतार दिया था। जानकारी के मुताबिक, ‘कोई’ गांव में किसान बहादुर सिंह राठिया अपने 3 बेटों संजय राठिया (40 वर्ष), श्रवण राठिया (38 वर्ष) और सिकंदर राठिया (36 वर्ष) के साथ रहता था। तीनों बेटों की शादी करने के बाद बहादुर राठिया अपनी पत्नी के साथ सबसे छोटे बेटे सिकंदर के परिवार के साथ रहता था। सभी बेटे भी किसान हैं। बड़ा बेटा संजय राठिया आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसने 2 साल पहले भी गांव में किसी की हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसके खिलाफ धारा 307 का अपराध पंजीबद्ध हुआ था। इस मामले में उसे जेल भेज दिया गया था। केस की सुनवाई कोर्ट में चल रही है और वो कुछ समय पहले ही जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आया था।

सक्ती में भी नाबालिग बेटे और पत्नी ने मिलकर शख्स की हत्या की थी

सक्ती जिले के ग्राम बुढ़नपुर में भी पत्नी और नाबालिग बेटे ने मिलकर 21 नवंबर को 55 वर्षीय भंवर कंवर की हत्या कर दी थी। 23 नवंबर को उसकी लाश जंगल के पास बने अनुपयोगी कुएं से बरामद हुई थी। जब पुलिस ने लाश को कुएं से निकलवाया, तो देखा कि उसके हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे और सिर पर भी गमछा बंधा हुआ था। नगरदा थाना पुलिस ने शुरुआती जांच में हत्या की आशंका जताई थी।

सक्ती जिले में कुएं में मिली थी अधेड़ की लाश।

सक्ती जिले में कुएं में मिली थी अधेड़ की लाश।

नगरदा थाना प्रभारी सीपी कंवर ने बताया था कि मृतक की पत्नी भूरी बाई कंवर (52 वर्ष) ने पति भंवर सिंह कंवर की गुमशुदगी की रिपोर्ट 22 नवंबर को दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि उसका पति तड़के 3 बजे घर से बिना बताए कहीं चला गया है। इसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। इसी बीच 23 नवंबर को सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि बुढ़नपुर रोताही ढोरिया खार कुएं में भंवर की लाश मिली है। लाश को निकलवाने पर साफ हो गया कि ये हत्या का केस है, फिर भी शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने तक का इंतजार किया गया। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि भंवर सिंह कंवर की मौत गला घोंटने और मरोड़ने से हुई है। बाद में पत्नी और नाबालिग बेटे को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular