Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ खुड़मुड़ा हत्याकांड: जिस स्कैच को हत्यारे का चेहरा मान एक महीने...

छत्तीसगढ़ खुड़मुड़ा हत्याकांड: जिस स्कैच को हत्यारे का चेहरा मान एक महीने से तलाश रही थी पुलिस, उससे मिलती हुई फोटो बच्चे के मोबाइल में मिली…

  • बच्चे ने घटना से दो महीने पहले खुद बनाया था ऐसा स्कैच, अब धान पार्टी में शामिल होने वालों की तलाश
  • रायपुर से सटे अमलेश्वर क्षेत्र में 21 दिसंबर को एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग-रायपुर से सटे गांव खुड़मुड़ा में एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हत्या का मामला और उलझ गया है। पिछले एक माह से जिस स्कैच को हत्यारों को चेहरा मानकर पुलिस तलाश रही थी, उससे मिलती-जुलती फोटो बच्चे के मोबाइल में मिली है। बताया जा रहा है कि बच्चे ने यह स्कैच घटना से करीब दो माह पहले ही बनाया था। फिलहाल पुलिस अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

दरसअसल, घटना के एक मात्र चश्मदीद 11 साल के बच्चे दुर्गेश ने 22-23 दिसंबर को एक स्कैच बनवाया था। इस स्कैच के आधार पर पुलिस को कुछ क्लू मिले, लेकिन हाथ कुछ नहीं आया। इसके बाद दो अन्य स्कैच भी बनाए गए। इसमें कलर स्कैच भी शामिल था। पुलिस इसी आधार पर हत्यारों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने इन्हीं तीनों स्कैचों के आधार पर करीब एक हजार लोगों की फोटो बच्चे को दिखाकर पहचान कराने का भी प्रयास किया।

तीनों स्कैच से मिलती हुई एक हजार लोगों की तस्वीरें दिखाईं
बच्चा आखिर में फोटो देखकर पहचानने से मना कर देता था। इसके बाद कुछ दिन पहले बच्चे से पूछताछ की गई। इसके बाद चौकाने वाला खुलासा हुआ। बच्चे से पूछताछ और उसके पास मिले मोबाइल की जांच की गई। जिससे पता चला कि उसी से मिलता हुआ एक स्कैच मोबाइल में भी है। जिसे बच्चे ने घटना से करीब दो माह पहले ही बनाया था। हैरत की बात यह है कि मोबाइल से मिली तस्वीर और बच्चे के बताए अनुसार बनाया गया स्कैच मिलता-जुलता है।

घर में दिन और रात को आने वाले व्यक्ति अलग-अलग
पुलिस की जांच में बच्चा काफी मददगार साबित नहीं हो पा रहा है। अभी तक उससे हुई पूछताछ के बाद भी पुलिस वहीं खड़ी है, जहां से चली थी। इस बीच पुलिस को पता चला है कि वारदात वाले दिन घर में रात और दिन को आने वाले व्यक्ति अलग-अलग थे, लेकिन बच्चे की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। वहीं यह भी सामने आया है कि वारदात के दिन रोहित के भाई ने धान बेचने के बाद पार्टी की थी। इसमें शामिल लोगों को भी संदिग्ध माना जा रहा है।

अब तक 500 लोगों से पुलिस कर चुकी है पूछताछ
करीब 500 लोगों से पुलिस अब तक पूछताछ कर चुकी है। इसमें से 200 लोगों की सूची तैयार की गई। बालाराम के दोनों बेटे और उनकी पत्नियों से कई बार पूछताछ की गई। घर में संपत्ति विवाद, जमीन दलालों और बिल्डिर की भूमिका की जांच भी हुई। अवैध संबंधों को लेकर परिवार के सदस्यों से पूछताछ की गई। तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या करने की आशंका से 50 तांत्रिको को पूछताछ की सूची में शामिल किया गया, लेकिन सब बेनतीजा ही निकला है।

किसान, उसकी पत्नी, बेटे व बहू की हत्या कर दी गई थी
रायपुर से सटे अमलेश्वर के खुड़मुड़ा गांव में 21 दिसंबर की सुबह बालाराम सोनकर, उनकी पत्नी दुलारी, बेटे रोहित और बहू कीर्ति का शव घर में ही पड़े मिले थे। इस हत्याकांड में 11 साल के दुर्गेश सहित उसके 3 छोटे भाई-बहन अनाथ हो गए। दुर्गेश अभी रायपुर स्थित अस्पताल में भर्ती है, जबकि तीनों अन्य बच्चे अपने रिश्तेदारों के घर रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री से बात करने के बाद सरपंच धर्मेंद्र सोनकर ने भी पीड़ित परिवार को 50 हजार की सहायता दी है।

रोज नई-नई बातें सामने आ रहीं
ASP दुर्ग ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि मामले की विवेचना अभी जारी है। रोज नई-नई बातें सामने आ रही हैं। अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। पुलिस जैसे ही किसी नतीजे पर पहुंचेगी तो बताया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular