Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरविधायकों के नाम पर ठगी की कोशिश: शिव डहरिया, विकास उपाध्याय और...

विधायकों के नाम पर ठगी की कोशिश: शिव डहरिया, विकास उपाध्याय और अरुण वोरा के नाम का इस्तेमाल कर मुंबई में मनी ट्रांसफर कराने की कोशिश, आरंग में एफआईआर दो थानों में शिकायत

विधायक विकास उपाध्याय इस समय असम प्रवास पर हैं, उनके प्रतिनिधि और समर्थकों ने सरस्वती नगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की है।

  • आनलाइन कारोबार से जुड़े लोगों को बनाया निशाना
  • कई शहरों में करीब एक साथ ही हुई ठगी की कोशिश

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में मंत्री और विधायकों के नाम पर ठगी की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ठगों ने नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और स्टेट वेयरहाउस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष अरुण वोरा के नाम ऑनलाइन कारोबार से जुड़े लोगों को निशाना बनाने की कोशिश की। गनीमत रहीं कि कोई इस झांसे में नहीं आया।

बताया जा रहा है, रायपुर में दीनदयाल उपाध्याय नगर में ऑनलाइन मनी ट्रांसफर का कारोबार करने वाले सचिन क्षत्री से किसी व्यक्ति ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का पीए बनकर बात किया। उसने बताया, उनके एक करीबी को फीस भुगतान के लिए मुंबई में 28963 रुपए की जरूरत है। उन्होंने सचिन से इसे ऑनलाइन ट्रांसफर कराने के लिए कहा। उस व्यक्ति ने किसी को विकास उपाध्याय बनाकर भी बात कराई।

खुद को विधायक का सचिव बताने वाले व्यक्ति ने वॉट्सएप पर बाकायदा बैंक ऑफ बडौदा बांद्रा शाखा का एकाउंट नंबर तक भेजा। कारोबारी सचिन क्षत्री ने विधायक विकास उपाध्याय को इसकी जानकारी दी। बाद में विधायक के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि शिव श्याम शुक्ला ने सरस्वती नगर थाने में मामले की शिकायत की है। पुलिस ने अभी एफआईआर दर्ज नहीं किया है।

ठगी की ऐसी ही कोशिश दुर्ग में नया बस स्टैंड स्थित प्रज्ञा चॉइस एवं लोक सेवा केंद्र के संचालक सुशील राजपूत के साथ हुई। किसी व्यक्ति ने राजपूत को फोन कर खुद को विधायक अरुण वोरा का पीए बताया। उसने विधायक से बात करने को कहा और किसी व्यक्ति ने अरुण वाेरा बनकर मुम्बई के एक बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने को कहा। बात करने के लहजे पर सुशील राजपूत को संदेह हुआ और वे ठगों के जाल में फंसने से बच गए। इसकी जानकारी होने पर विधायक ने दुर्ग कोतवाली में शिकायत कराई है।

आरंग थाने में दर्ज हुई एफआईआर

आरंग क्षेत्र में एक बैंक मित्र को फोन कर किसी व्यक्ति ने मंत्री शिव डहरिया के नाम पर पैसे ट्रांसफर करने का प्रयास किया। इसकी जानकारी मिलने के बाद मंत्री शिव डहरिया के स्टाफ ने आरंग थाने में शिकायत दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि आरंग थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला मंत्री से जुड़ा है इसलिए पुलिस एफआईआर का विवरण सार्वजनिक नहीं कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular