Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरऑनलाइन शॉपिंग पड़ गई महंगी: महिला को आया फोन- हैलो मैम आपका...

ऑनलाइन शॉपिंग पड़ गई महंगी: महिला को आया फोन- हैलो मैम आपका ऑर्डर लकी प्राइज के लिए सिलेक्ट हुआ है और हो गई 49 हजार की ठगी…

रायपुर एसएसपी ने इस तरह के मामलों में पुलिस को जागरुकता अभियान चलाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

रायपुर एसएसपी ने इस तरह के मामलों में पुलिस को जागरुकता अभियान चलाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। फाइल फोटो।

  • रायपुर के राखी थाने में महिला ने दर्ज करवाई शिकायत
  • अब सायबर सेल की मदद से पुलिस जांच में जुटी

रायपुर/ नवा रायपुर के सेक्टर 27 में रहने वाली मृणालिनी गृहणी हैं। 18 जनवरी को इनके फोन पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा- मैम नमस्ते आपने अमेजॉन से कुछ सामान ऑर्डर किया था। आप का नंबर लकी प्राइज के लिए सलेक्ट हुआ है। आप 5 हजार की खरीदी किजिए और आधी रकम आपको रिफंड हो जाएगी। आधा सामना आपको बिल्कुल मुफ्त में मिलेगा। यह सुनकर महिला कॉल करने वाले की बातों में आ गई। 49 हजार रुपए की ठगी की शिकार हो गईं। इसकी शिकायत उन्होंने अब राखी थाने में दर्ज कराई है।

अमेजन में ऑर्डर किया था तो क्या नंबर की जानकारी लीक हुई
महिला ने बताया कि 15 जनवरी को मैने घर के लिए कुछ सामान अमेजन पर ऑर्डर किया था। मुझे मैसेज मिला था कि मेरा पार्सल रास्ते में है। ऐसे फ्रॉड करने वालों को महिला का नंबर कैसे मिला इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि नंबर लीक होने की संभावना है। महिला ने 5 हजार की शॉपिंग और पैसे रिफंड का ऑफर सुनकर 5016 रुपए के सामान का ऑर्डर देकर रकम पेटीएम कर दी। बातों में उलझाकर कॉल करने वाले ने महिला को एसी खरीदने का ऑफर दिया। महिला इसके लिए भी राजी हो गई। जीएसटी पेमेंट के नाम पर महिला से 12 हजार रुपए ले लिए गए। इस दौरान महिला के खाते का नंबर, एटीएम का सीवी नंबर वगैरह ठग ने पूछ लिया था।

लिंक भेजकर हड़प ली रकम
ठग ने महिला को बधाई देते हुए कहा कि मैम अब आपके घर ऐसी पहुंचा दी जाएगी। एक दिन बाद महिला के पास अमेजन जीएसटी रिफंड नाम की लिंक आई। इसे महिला ने क्लिक किया तो उसके खाते से 30,000 रुपए कट गए। महिला समझ गई कि कुछ गड़बड़ है। महिला ने जिन नंबरों से उसके पास कॉल आए और जिस खाते में उसने रकम को ट्रांसफर किया था उसकी जानकारी पुलिस का दी है। केस की छानबीन की जा रही है। रायपुर SSP अजय यादव ने लोगों से इस तरह की लुभावनी स्कीम, लकी ड्रॉ जैसे ऑफर के झांसे में न आने की अपील की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular