Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़नक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​ दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नक्सली जनमिलिशया कमांडर को...

नक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​ दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नक्सली जनमिलिशया कमांडर को मार गिराया, एक लाख रुपए का इनामी था…

छत्तीसगढ़ के  दंतेवाड़ा में DRG जवानों ने शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया। उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में DRG जवानों ने शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया। उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था।

  • कटेकल्याण क्षेत्र में सूरनार और टेटम के जंगलों में सुबह हुई मुठभेड़, मारे गए नक्सली का शव बरामद
  • शव के पास से हथियार भी मिले, इलाके में जवानों की सर्चिंग जारी, ज्यादा जानकारी लौटने के बाद ही मिलेगी

दंतेवाड़ा/ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। मारे गए नक्सली के पर एक लाख रुपए का इनाम था। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ की पुष्टि SP अभिषेक पल्लव ने की है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकेगी।

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ कटेकल्याण थाना क्षेत्र में सूरनार और टेटम के जंगलों में हुई है। जवान गश्त पर निकले थे। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। करीब आधे घंटे चली मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान वहां से एक नक्सली का शव बरामद हुआ। उसकी पहचान एक लाख रुपए के इनामी जनमिलिशिया कमांडर कटेकल्याण के टेटम निवासी मासा मुचाकी के रूप में हुई है।

मारे गए नक्सली के ऊपर कई मामले दर्ज थे
बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली कई वारदातों में शामिल रहा है। उसके ऊपर कटेकल्याण थाने में ही अलग-अलग धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। एक साल में ही उसके ऊपर हत्या के प्रयास, बलवा, मारपीट, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज किए गए थे। मारे गए नक्सली का शव लेकर जवान लौट रहे हैं। यह कार्रवाई DRG जवानों ने की है। फिलहाल ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular