Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर में ओला सर्विस ठप: कैब मालिकों ने शुरू कर दी अनिश्चितकालीन...

रायपुर में ओला सर्विस ठप: कैब मालिकों ने शुरू कर दी अनिश्चितकालीन हड़ताल, कंपनी की तरफ से मिलने वाले कमिशन में कटौती से हैं नाराज…

  • ओला के साथ उबर कैब सर्विस भी प्रभावित, धरना स्थल पर तंबू लगाकर प्रदर्शन करने बैठे कैब मालिक और ड्राइवर
  • कंपनियों पर लगाए मनमानी करने और आर्थिक शोषण करने के आरोप, फेयर बढ़ाने की है मांग

रायपुर में लोगों को ओला कैब की सर्विस फिलहाल नहीं मिलेगी। दरअसल ओला कैब के मालिकों और ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है। कंपनी से ड्राइवर और मालिकों के चल रहे विवाद की वजह से यह हालात बने हैं। अब जब तक ड्राइवरों और मालिकों की मांग कंपनी पूरी नहीं करती, तब तक ओला कैब के पहिए थमे रहेंगे। रायपुर के धरना स्थल पर ओला कैब के मालिकों और ड्राइवरों ने तंबू लगाकर धरना देना शुरू कर दिया है।

तस्वीर रायपुर की है। कैब मालिकों ने साफ किया है कि किराया बढ़ाने और कमीशन में बढ़ोतरी के बाद ही सेवा दोबारा शुरू करेंगे।

तस्वीर रायपुर की है। कैब मालिकों ने साफ किया है कि किराया बढ़ाने और कमीशन में बढ़ोतरी के बाद ही सेवा दोबारा शुरू करेंगे।

कंपनी की मनमानी उजागर
शुक्रवार को हुए इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कैब संचालक शादाब अली ने बताया कि हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। कस्टमर से कंपनी पूरा फेयर लेती है लेकिन ड्राइवर या मालिक के हिस्से में जितने रुपए आने चाहिए वह ने नहीं दिए जाते। ऑर्डर कैंसिलेशन पर पहले 35 रुपए हमें मिलते थे। मगर अब इसे घटाकर कंपनी ने 22 रुपए कर दिया है।

शुरुआत में मिनिमम बिजनेस गारंटी दी जाती थी, यानी अगर हर स्थिति में कुछ रुपए कैब मालिकों-ड्राइवरों को मिलते थे। मगर अब कंपनी ने मिनिमम बिजनेस स्कीम को बंद कर दिया है। हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव हो रहा है। लेकिन फेयर कंपनियां नहीं बदल रही हैं। इससे मालिकों और ड्राइवरों को बड़ा नुकसान हो रहा है। शादाब अली ने साफ किया कि जब तक कंपनी इन मांगों को पूरा नहीं कर देती तब तक कैब सुविधा दोबारा शुरू नहीं की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular