Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापत्नी की हत्या कर आंगन में गाड़ दी थी लाश... 6 महीने...

पत्नी की हत्या कर आंगन में गाड़ दी थी लाश… 6 महीने बाद आरोपी गिरफ्तार; बेटे को दिखा था गड्ढे से बाहर निकला मां का पैर

अंबिकापुर: अंबिकापुर में 6 महीने पहले अपनी पत्नी की हत्या कर फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुखबिर की सूचना पर कोरबा जिले के मोरगा से आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। शुक्रवार को आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मामला मणिपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शहर के मणिपुर चौकी अंतर्गत ग्राम सांड़बार निवासी संतोष टोप्पो अपनी पत्नी सूरजमनी के साथ रहता था। उसका बेटा अपने दादा-दादी के साथ मनेंद्रगढ़ में रहकर पढ़ाई करता है। अक्टूबर 2022 के अंतिम सप्ताह में उसे सूचना मिली कि उसके पिता ने मां की जमकर पिटाई की है और कंबल से ढंककर रखा है। सूचना मिलते ही वह घर पहुंचा और पिता से मां के बारे में पूछताछ की। इस पर पिता ने उसे यह कहकर वहां से भगा दिया कि उसकी मां मनेंद्रगढ़ चली गई है। पिता की बात सुनकर वह मनेंद्रगढ़ लौट गया, लेकिन वहां भी मां नहीं मिली।

आरोपी पति संतोष टोप्पो कोरबा जिले से गिरफ्तार।

आरोपी पति संतोष टोप्पो कोरबा जिले से गिरफ्तार।

परीक्षा खत्म होने के बाद बेटा 5 नवंबर 2022 को वापस घर आया और मां की तलाश करने लगा। इस दौरान पिता भी घर पर नहीं था। इसी बीच कुत्तों की आवाज सुनकर वह आंगन में गया, तो उसकी मां का पैर जमीन से बाहर निकला नजर आया। पिता ने उसकी मां की हत्या कर लाश को आंगन में ही दफन कर दिया था। बेटे ने इसकी सूचना तत्काल मणिपुर चौकी में दी। इस पर सिटी कोतवाली थाने में पति द्वारा महिला की हत्या की आशंका पर धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई।

इधर आरोपी पत्नी की हत्या कर फरार चल रहा था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया था। इसी बीच मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी संतोष टोप्पो को कोरबा जिले के मोरगा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पत्नी से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया था। इस दौरान उसने पत्नी की जमकर पिटाई की थी, इससे उसकी मौत हो गई थी। मौत के बाद उसने फावड़े से आंगन में गड्ढा खोदकर पत्नी का शव दफन कर दिया था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल फावड़ा भी जब्त कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular