Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- अंबिकापुर बनारस रोड़ पर डीजल टैंकर में...

BCC News 24: BIG न्यूज़- अंबिकापुर बनारस रोड़ पर डीजल टैंकर में हादसा.. अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकराया; शार्ट सर्किट की वजह से उठने लगी लपटें, रोड पर धू-धूकर जलने लगा टैंकर, ड्राइवर-क्लीनर ने कूदकर जान बचाई

वाड्रफनगर: यूपी से ओडिशा डीजल लेकर जा रहा टैंकर अंबिकापुर बनारस रोड पर स्थित खरहरा पुलिया के पास मोड़ पर अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकरा गया। हादसे के बाद शार्ट सर्किट हुआ और टैंकर भी पलट गया। शार्ट सर्किट से टैंकर में आग लग गई। नगर पंचायत से पहुंचे दमकल ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी फैल चुकी थी कि उसे बचाया नहीं जा सका और टैंकर जलकर खाक हो गया। हादसे में खलासी और चालक घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लगी रही। हादसे में करीब चालीस लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से टैंकर क्रमांक यूपी 78 सीएन 7943 डीजल लेकर ओडिशा जा रहा था, तभी मोड़ पर टैंकर अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकरा गई। शार्ट सर्किट हुआ, चिंगारी टैंकर के ऊपर पर गिरी, जिससे आग लग गई। टैंकर में आग लगने के बाद तेजी से आग फैल गई। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर नगर पंचायत से दमकल कर्मी वाहन लेकर पहुंचे। आग को बुझाने के लिए दमकल की टीम मशक्कत करती रही, लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

इसलिए हर दिन 25 से ज्यादा टैंकर बार्डर के पार पहुंच रहे
यूपी से हर दिन 20 से 25 टैंकर पेट्रोल व डीजल बार्डर पार कर सरगुजा आ रहा है। कंज्यूमर पेट्रोल पंप के नाम पर यह खेल चल रहा है। यूपी में छत्तीसगढ़ की तुलना में डीजल का रेट 7 रुपए कम है। रेट कम होने के कारण यह खेल चल रहा है, जिस टैंकर में आग लगी है उसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

स्टीयरिंग फेल होने से हुआ इतना बड़ा हादसा
वाड्रफनगर एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि चालक ने बताया है कि जहां हादसा हुआ है वहां मोड़ है। अचानक मोड़ पर स्टीयरिंग फेल हो गई जिससे टैंकर मुड़ने की बजाय सीधे बिजली के पोल से टकरा गया। मामले की जांच की जा रही है। टैंकर मालिक का का पता लगाया जा रहा है।

एसएलआरएम सेंटर में आग लगने से मची अफरा तफरी
शहर के घड़ी चौक से लगे नगर निगम के एसएलआरएम सेंटर में मंगलवार की देर शाम को आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। आग से सेंटर में रखा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular