Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- रात में सोने के बाद 9 सालों...

BCC News 24: BIG न्यूज़- रात में सोने के बाद 9 सालों तक नहीं उठी ये लड़की.. 12 साल की उम्र में सोई तो 21 साल की उम्र में खुली नींद, जब जगी तो हो चुकी थी मां की मौत

Sleeping Girl Ellen Sadler: बच्ची 12 साल की हुई तो एक रात उसको ऐसी अजीबोगरीब बीमारी हो गई, जिसने दुनियाभर के डॉक्टर्स को हैरान कर दिया था. 29 मार्च 1871 को एलेन अपने भाई-बहनों के साथ रोज की ही तरह सोने गई. जब अगली सुबह हुई, तो घर के बाकी लोग तो उठ गए थे लेकिन एलेन नींद से ही नहीं जगी.

  • 9 साल तक सोती रही लड़की.
  • 12 साल की उम्र में सोई.
  • 21 साल की उम्र में खुली नींद.

Sleeping Girl Ellen Sadler: आपने इस दुनिया में बहुत सी अजीबोगरीब चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप सन्न ही रह जाएंगे. ब्रिटेन में तकरीबन 150 साल पहले एक ऐसी लड़की ने जन्म लिया था, जिसने अपनी नींद से दुनियाभर के लोगों को हैरान कर दिया था. यह लड़की एक रात ऐसा सोई कि 9 सालों तक नींद से ही नहीं जागी.

Medium Dot Com की रिपोर्ट के अनुसार, 15 मई 1859 को इंग्लैंड में एलेन सैडलर (Ellen Sadler) नाम की एक लड़की ने जन्म लिया था. बच्ची के कुल 12 भाई-बहन थे. बच्ची का परिवार टर्विले नाम के गांव में रहता था. यह गांव ऑक्सफोर्ड और बकिंघमशायर के बीच में मौजूद है. इस बच्ची के जन्म के समय तो सब सही था, लेकिन जब बच्ची 12 साल की हुई तो एक रात उसको ऐसी अजीबोगरीब बीमारी हो गई, जिसने दुनियाभर के डॉक्टर्स को हैरान कर दिया था.

सोने के बाद 9 साल तक नहीं उठी बच्ची

बच्ची के पिता की मौत उसके बचपन में ही हो गई थी. इसके बाद उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी. 29 मार्च 1871 को एलेन अपने भाई-बहनों के साथ रोज की ही तरह सोने गई थी. इसके बाद जब अगली सुबह हुई, तो घर के बाकी लोग तो उठ गए थे लेकिन एलेन नींद से ही नहीं जगी. घर के लोगों ने उसे शोर मचा-मचाकर उठाने की कोशिश की थी, उस पर खूब पानी डाला गया था लेकिन वह जागी नहीं.  

इसके बाद घर वालों को लगा कि वह मर चुकी है. हालांकि उसकी पल्स चल रही थी. फिर तुरंत ही उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. डॉक्टर्स ने देखा कि बच्ची शीतनिद्रा जैसी स्थिति में पहुंच गई है. काफी जतन के बाद भी डॉक्टर्स कुछ नहीं कर पाए. डॉक्टर्स को पता ही नहीं चल पाया कि बच्ची को कौन सी बीमारी है. कुछ ही वक्त में एलेन की कहानियां पूरी ब्रिटेन में चर्चा का विषय बन गई. देश-दुनिया से लोग बच्ची को देखने आते थे. लोग पैसे देकर बच्ची को उठाने की कोशिश करने की अनुमति मांगते थे. परिवार ने भी लोगों से पैसे लेकर ऐसा काम करने दिया. इससे परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरने लगी, हालांकि लड़की की नींद नहीं टूटी.

चमत्कार देखने के लिए नहीं थी मां

बच्ची को जिंदा रखने के लिए मां उसे दलिया, दूध जैसी चीजें पिला देती थी. ऐसे ही 9 साल बीत गए और एक दिन बच्ची की मां की हार्ट अटैक से मौत हो गई. मां की मौत के 5 महीने बाद एक दिन चमत्कार हुआ और बच्ची 9 साल बाद नींद से जाग गई. बच्ची जब सोई थी तो उसकी उम्र 12 साल की थी और जब जागी तो वह 21 साल की हो चुकी थी. हालांकि जब बच्ची जागी तो उसकी मां की मौत हो चुकी थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular