Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- कपड़ा सूंघकर हत्यारे तक पहुंचा डॉग.. मां-बहन को...

BCC News 24: कोरबा- कपड़ा सूंघकर हत्यारे तक पहुंचा डॉग.. मां-बहन को मारने वाला युवक कई बार झगड़ा कर चुका था, नशे की ही हालत में की थी हत्या; बाप रो-रोकर पूछता रहा- क्यों मारा

छत्तीसगढ़: कोरबा में अपनी मां और बहन की हत्या करने वाला युवक अपने घर में कई दफा झगड़ा कर चुका था। वह ज्यादा किसी से बात नहीं करता था। युवक इतना क्रूर था कि दोनों की हत्या के बाद पहले तो वह अस्पताल गया था। वहां उसने अपना हाथ का ड्रेसिंग करवाया। मगर उसने एक गलती कर दी थी। जिसकी वजह से डॉग स्क्वायड के बाघा (स्निफर डॉग) ने उसे पकड़ लिया। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बाघा नाम के स्निफर डॉग ने आरोपी अमन दास(19) को पकड़ा है। बाघा नाम के इस डॉग ने पहले तो एक कपड़े को सूंघा था। इसके बाद उसने एक-एक कर लोगों को सूंघना शुरू किया था। वहीं जैसे ही आरोपी अमन उसके सामने आया। बाघा ने उस पर छलांग लगा दी। वह जोर-जोर से भौंकने लगा था। इसके बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई है। ये देखने के बाद ही आरोपी के पिता आर.के दास जोर-जोर से रोने लगे। वह अपने बेटे से पूछने लगे कि तून क्यों मारा. क्यों..। जांच में ये पता चला है कि वही कपड़ा था। जिसे अमन ने अपनी मां-बहन की हत्या करने के बाद हाथ पोछने के लिए इस्तेमाल किया था और उसे वहीं छोड़ दिया था।

स्निफर डॉग बाघा।

स्निफर डॉग बाघा।

नशे की हालत में ही हत्या की

आरोपी अमन आईटीआई की पढाई कर रहा था। आस-पास के लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था। हमेशा नशे में रहता था। जांच में यह भी पता चला है कि हत्या की वारदात के समय भी वह नशे में था। पुलिस ने उसके जेब से भी गांजा बरामद किया है। इसके अलावा भी कई तरह का नशे भी उससे जब्त किया गया है। आस-पास के लोगों का कहना है कि आर.के दास का परिवार एक साल पहले ही यहां आए थे। वे लोग हम लोगों से ज्यादा मतलब नहींं रखते थे। इसलिए हमें इनके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है। आर. के दास का परिवार सालभर पहले यहां कोरिया जिले के चिरमिरी से आया था।

बाथरूम में मिली थी लाशें

कुसमुंडा स्थित एसईसीएल खदान में काम करने वाले आर.के दास की पत्नी लक्ष्मी दास(50) और उनकी बेटी आंचल दास(21) की शुक्रवार को खून से लथपथ लाश मिली थी। बताया गया है कि आर.के शुक्रवार को दोपहर के वक्त काम से लौटकर आदर्श नगर स्थित अपने घर पहुंचे थे। घर पहुंचने पर उन्होंने पत्नी और बेटी को आवाज दी थी। मगर किसी ने सुना नहीं था। अंदर जाकर बाथरूम के पास देखने पर उन्हें दोनों की लाश मिली थी। इसके बाद आस-पास के लोगोंं को मौके पर बुलाया गया था। पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई थी। घटना के कुछ ही देर बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

जांच के दौरान अमन।

जांच के दौरान अमन।

कुछ देर बाद पहुंचा था अमन

खबर लगने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक की टीम को भी मौके पर बुलाया गया था। कुछ देर बाद आर.के का बेटा भी मौके पर पहुंच गया था। पुलिस को घर से एक कपड़ा मिला था। उसमें खून ही खून था। उसी कपड़े को बाघा को सुंघाया गया था। इसके बाद बाघा ने लोगों को एक-एक कर सूंघा था। इसके अलावा वह उस बाइक तब भी पहुंचा था। जिस बाइक से अमन अस्पताल गया था।

आर.के दास और उनकी पत्नी।

आर.के दास और उनकी पत्नी।

ड्रग्स के लिए ही मां-बहन की हत्या

अमन को पकड़ने के बाद ये पता चला कि उसने अपनी मां और बहन की हत्या करने के बाद उसी कपड़े में हाथ पोछा था। बाइक में भी खून लग गया था। उसे उसने रास्ते में धो लिया था। अमन ने बताया था कि मुझे लगा कि किसी को मुझ पर शक नहीं होगा। इसलिए मैं घर आकर चुपचाप खड़ा था। पूछताछ में ही उसने ये बताया था कि उसकी मां और बहने उसे ड्रग्स नहीं लेने देते थे। इसलिए मैंने चाकू गोदकर दोनों को मार दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular