Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकृषि विश्वविद्यालय के स्टूडेंट को जमकर पीटा.... आम तोड़ने पर हॉस्टल में...

कृषि विश्वविद्यालय के स्टूडेंट को जमकर पीटा…. आम तोड़ने पर हॉस्टल में डंडा लेकर घुसे बगीचा ठेकेदार के लोग, छात्र को बंधक भी बनाया

छात्र का गुनाह महज इतना था कि,उसने युनिवर्सिटी कैंपस में बने आम के बगीचे से आम तोड़कर खाया था। - Dainik Bhaskar

छात्र का गुनाह महज इतना था कि,उसने युनिवर्सिटी कैंपस में बने आम के बगीचे से आम तोड़कर खाया था।

RAIPUR: रायपुर के इंदिरा गांधी कृषि विश्व विश्वविद्यालय में छात्र के साथ जमकर मारपीट हुई है। छात्र का गुनाह महज इतना था कि, उसने युनिवर्सिटी कैंपस में बने आम के बगीचे से आम तोड़कर खाया था। जिसका पता लगते ही बगीचे के ठेकेदार के गुर्गों ने छात्र को हॉस्टल में घुसकर मारा और उसे बंधक बना लिया।

अब छात्रों ने मांग की है कि इस मामले में गुंडागर्दी करने वाले भिलाई के रहने वाले राकेश सोनकर नाम के ठेकेदार पर युनिवर्सिटी कार्रवाई करे।

डंडा लेकर हॉस्टल में घुसे थे बदमाश।

डंडा लेकर हॉस्टल में घुसे थे बदमाश।

विश्वविद्यालय सूत्रों के मुताबिक 25 मई देर रात की ये घटना है। कृषि विश्वविद्यालय के हॉस्टल से 4 स्टूडेंट बाहर की सड़क पर टहलने निकले थे। इनमें से एक आम के बगीचे में चला गया। बाकी के 3 साथी बाहर उसका इंतजार कर रहे थे। अंदर पहले से लाठी डंडों से लैस ठेकेदार के लोग थे। उन्होंने छात्र को दौड़ाया।

बाहर मौजूद छात्र धरमपुरा वाली सड़क पर भाग निकलकर हॉस्टल की ओर भागा। ठेकेदार के लोग हॉस्टल के अंदर डंडा लेकर घुसे। और फिर पकड़कर पीटे। और छात्र को बगीचे में ले जाकर रात में ही बंधक बना लिया। ये खबर अन्य छात्रों ने हॉस्टल के केयर टेकर को बताई। जिसके बाद युनिवर्सिटी के कर्मचारी छात्र को बगीचे से लेकर आए।

छात्रों ने मारपीट की घटना का विरोध किया।

छात्रों ने मारपीट की घटना का विरोध किया।

कुलपति के सामने बवाल
अब इस मामले में NSUI छात्र संगठन ने कुलपति का घेराव कर दिया है। साथ में युनिवर्सिटी के छात्र भी कुलपति के पास ठेकेदार के लोगों की गुंडागर्दी की शिकायत लेकर पहुंचे। काफी देर तक बवाल होता रहा। कुलपति और युनिवर्सिटी के अन्य अधिकारियों ने छात्रों से मुलाकात की। मामला बाहर नहीं आने दिया गया। छात्रों से कहा गया कि मामले में जांच कमेटी बना रहे हैं। सोमवार को कमेटी इस मामले में अपना पक्ष रखेगी। इधर छात्रों ने ठेकेदार को हटाने की मांग कर रहे थे।

कुलपति ने ली मीटिंग।

कुलपति ने ली मीटिंग।

माफी मंगवाई गई
छात्र अधिष्ठाता संजय शर्मा ने दैनिक भास्कर को बताया कि हॉस्टल छात्र के साथ आम को लेकर हुए विवाद की जानकारी मिलने पर ठेकेदार को बुलवाया गया था। ठेकेदार ने छात्र से माफी मांगी है। जांच कमेटी इस घटना की जांच करेगी।

अक्सर आम तोड़कर भाग जाते थे स्टूडेंट
हॉस्टल के लोगों ने बताया कि ये विवाद नया नहीं है। आम से लदे पेड़ों को देखकर अक्सर स्टूडेंट बगीचे में घुस जाते हैं। वहां से आम तोड़ने को लेकर पहले भी इस तरह के विवाद हो चुके हैं। यूनिवर्सिटी लीज पर आम के बगीचे ठेकेदारों को देती है। अब छात्र ठेकेदार हटाने की मांग कर रहे हैं, जांच कमेटी इस मामले में फैसला कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular