Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार.. दीपावली मनाने पहुंचा था अपने...

छत्तीसगढ़: दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार.. दीपावली मनाने पहुंचा था अपने घर; होटल ग्रैंड ढिल्लन में बर्थडे पार्टी के दौरान किया था जनलेवा हमला

छत्तीसगढ़: भिलाई के नेहरू नगर चौक स्थित होटल ग्रांड ढिल्लन में दो साल पहले एक युवक पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गया है। इस मामले में अभी दो आरोपी फरार हैं। आरोपी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर दो साल पहले कुर्सी और कांच की बोतलों से हमला कर दिया था। इसमें एक युवक को गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था।

सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि साल 2020 में नेहरू नगर चौक स्थित होटल ग्रैंड ढिल्लन के 7वें फ्लोर में बर्थ-डे पार्टी थी। इस पार्टी में गंजपारा दुर्ग निवासी प्रशांत सोनी अपने साथियों रौनक दुबे, फैज ईरानी और लक्की के साथ गया था। पार्टी के दौरान ही इनका प्रभात कुमार नाम के युवक से झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया प्रशांत और उसके साथियों ने प्रभात के ऊपर लोहे की कुर्सी एवं कांच की बॉटलों से प्राण घातक हमला कर दिया। इसमें प्रभात को गंभीर चोट आई थीं। सुपेला पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने रौनक दुबे को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन प्रशांत, लकी और फैज ईरानी फरार हो गए थे। पुलिस ने शनिवार को प्रशांत सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी फैज और लकी अभी भी फरार है।

दीपावली मनाने पहुंचा था अपने घर
सुपेला पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी प्रशांत सोनी उर्फ गोगी (28 साल) दीपावली का त्यौहार मनाने उत्कल पारा हनुमान मंदिर गंजपारा दुर्ग स्थित अपने घर आया है। वह नेहरू नगर चौक में देखा गया है। सुपेला पुलिस ने तत्काल नेहरू नगर चौक पहुंचकर घेराबंदी की और आरोपी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर लोहे की कुर्सी और बीयर बॉटलों से मारकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

पिता का रहा है क्रिमनल रिकार्ड
जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी प्रशांत सोनी का इस मामले के अलावा और कोई क्रिमनल रिकार्ड नहीं है। उसके पिता लंगूर सोनी का क्रिमनल रिकार्ड रहा है। वह हत्या का आरोपी रहा है और एक समय वह तपन ग्रुप का एंटी भी रहा है। इसकी मां रागनी सोनी दुर्ग से पार्षद भी रह चुकी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular