Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- 33 की उम्र में 12 बच्चों की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- 33 की उम्र में 12 बच्चों की मां, फिर प्रेग्नेंट.. 16 साल में पहली बार बनी थी मम्मी, बच्चों को घर पर ही पढ़ाते हैं कपल, महीने के दूध का खर्च 16 हजार

मैक्सिको: अमेरिका के न्यू मैक्सिको में रहने वाली एक मां 37 साल की उम्र में 12 बच्‍चों को जन्‍म दे चुकी है और अगले साल मार्च में 13 वें बच्‍चे को जन्‍म देने वाली है। जब उसके बच्चे का जन्म होगा तभी उसका सबसे बड़ा बेटा 12 साल का होगा। ब्रिटनी चर्च और उसके पति क्रिस रोजर्स ने हर साल एक बच्चा पैदा की प्लानिंग की है। इस फैमिली का खर्च इतना ज्यादा है कि यहां सिर्फ दूध पर 16 हजार रुपये खर्च होता है।

6 बेटे और 6 बेटियों की मां है चर्च
ब्रिटनी चर्च हाउसवाइफ हैं और उनके पति क्रिस चर्च में पादरी हैं। क्रिस 33 साल के हैं। उन दोनों के नाम की तरह इनके सभी बच्‍चों के नाम भी ‘सी’ अक्षर से शुरू होते हैं। जिसमें 2 बच्चे जुड़वा हैं। आने वाले बच्‍चे का नाम भी वे सी अक्षर से रखने वाले हैं।

चर्च कहती हैं हमारे 11 बच्चों में 6 बेटे और 6 बेटियां हैं।

चर्च कहती हैं हमारे 11 बच्चों में 6 बेटे और 6 बेटियां हैं।

ब्रिटनी बताती हैं कि वह इंस्टाग्राम पर अपनी फैमिली लाइफ के बारे में शेयर करती रहती है तो कुछ लोग ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए आलोचना भी करते हैं।

बच्चों की डिमांड पर कर रहे बच्चा
ब्रिटनी कहती हैं कि इतने सारे बच्चे पैदा करने के पीछे कई कारण थे। एक तो हमें लगा कि एक दर्जन बच्चे होंगे तो हमारा परिवार भरा पुरा रहेगा। इसके साथ ही हमारे बच्चे हर बच्चे के पैदा होने के बाद मुझे एक और बच्‍चे की डिमांड करते हैं। वो मुझसे कहते हैं, ‘मॉम बस एक और बेबी।’ हम उनकी डिमांड पूरी करते हैं।

पहली बार हुआ मिसकैरेज
ब्रिटनी कहती हैं जब मैं 14 साल की थी और तब पहली बार प्रेग्नेंट होने पर मेरा मिसकैरेज हो गया था। इसके बाद 16 साल की उम्र में मैं पहली बार मां बनी। फिर हर साल प्रेग्नेंट होती गई।

26 साल की उम्र में पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी।

16 साल की उम्र में पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी।

मैं घर पर रहकर बच्‍चों की देखभाल करती हूं। जब मैं कुछ काम कर रही होती हूं तो मेरे बड़े बच्चे अपने छोटे भाई-बहनों के साथ खेलते हैं। इससे मुझे काफी मदद हो जाती है।

परिवार के पास 12 एकड़ का प्लॉट है, जहां वे अपने 12 बच्‍चों के अलावा 140 जानवरों के साथ रहते हैं। इनमें सुअर, भेड़, कुत्ते और मुर्गियां शामिल हैं।

परिवार के पास 12 एकड़ का प्लॉट है, जहां वे अपने 12 बच्‍चों के अलावा 140 जानवरों के साथ रहते हैं। इनमें सुअर, भेड़, कुत्ते और मुर्गियां शामिल हैं।

बच्चों को घर पर ही पढ़ाते हैं कपल
यह कपल अपने सभी बच्‍चों को घर पर ही पढ़ाते हैं। हालांकि अब वे अपने सबसे बड़े बच्‍चे को ऑनलाइन क्लासेस या डिस्टेंस लर्निंग के जरिए पढ़ाई कराने की योजना बना रहे हैं. ताकि कोर्टनी आने वाले बच्चे पर ध्यान दे सकें। इनके घर सिर्फ दूध का खर्च 16 हजार महीना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular