Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला से रेप की कोशिश.. विरोध करने...

कोरबा: दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला से रेप की कोशिश.. विरोध करने पर की पिटाई; घटना के बाद विवाहिता ने खाया जहर

कोरबा: जिले की रामपुर बस्ती में एक महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है। रेप की कोशिश के बाद पीड़िता ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की, फिलहाल उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, वहीं आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

रामपुर चौकी अंतर्गत आईटीआई रामपुर बस्ती की रहने वाली महिला शुक्रवार को घर में अपने दो बच्चों के साथ थी। उसका बेटा 2 साल का और बेटी साढ़े 3 साल की है। उसका पति राज मिस्त्री है, जो अपने काम पर गया हुआ था। वहीं अड़ोस-पड़ोस के लोग भी अपने-अपने काम-धंधे पर गए हुए थे। इसी बीच नशे में धुत एक युवक उसके घर में घुस आया और उसे अकेला पाकर उसके साथ रेप की कोशिश की। महिला ने जब इसका विरोध किया, तो उसने उसके साथ मारपीट भी की।

जिला अस्पताल पुलिस चौकी संबंधित थाने को भेजेगी केस डायरी।

जिला अस्पताल पुलिस चौकी संबंधित थाने को भेजेगी केस डायरी।

हालांकि बाद में आरोपी वहां से फरार हो गया। इधर इस घटना से आहत महिला ने अपनी जान देने की कोशिश की। इसी बीच उसका पति घर वापस आया, उसने पत्नी की हालत देखकर तुरंत उसे अस्पताल ले गया। फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर है। पीड़िता ने बताया कि वो आरोपी युवक को नहीं जानती है। पहली बार उसने उसे देखा है। उसने ये भी बताया कि आरोपी शराब के नशे में धुत था।

महिला को अकेला पाकर दुष्कर्म की कोशिश।

महिला को अकेला पाकर दुष्कर्म की कोशिश।

इस मामले में जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार जनार्दन ने बताया कि अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर पीड़ित महिला का बयान दर्ज किया गया है, केस डायरी संबंधित रामपुर चौकी को जांच के लिए भेजी जाएगी। बताया जा रहा है कि पीड़िता और उसका पति मूल रूप से रायगढ़ जिले के खरसिया के रहने वाले हैं। वे पिछले 8 साल से कोरबा में रह रहे हैं।

रामपुर चौकी पुलिस ने एक्टिव किए अपने मुखबिर।

रामपुर चौकी पुलिस ने एक्टिव किए अपने मुखबिर।

जब रामपुर चौकी पुलिस से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है। फिलहाल केस डायरी उन तक नहीं आई है, फिर भी मुखबिरों को एक्टिव किया गया है। फिलहाल आरोपी कौन है और कहां का रहने वाला है, उसके बारे में पता नहीं चल सका है। आरोपी की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि ये औद्योगिक इलाका है, इसलिए बाहर के भी कई लोग यहां कमाने-खाने आते हैं, ऐसे में जांच के बाद ही आरोपी का पता चल सकेगा। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोरबा में लगातार आ रही रेप की वारदातें सामने

कोरबा जिले में लगातार रेप के मामले सामने आ रहे हैं। 10 दिन पहले भी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। बच्ची से रेप उसके ही पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग ने किया था। पुलिस ने आरोपी सरफराज खान उर्फ राजू (57) को गिरफ्तार कर लिया था। 13 साल की पीड़ित लड़की 6वीं कक्षा की छात्रा थी।

इससे पहले भी कोरबा में 10 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। उससे रेप उसके ही मकान मालिक ने किया था। वह किराया लेने आया था, मगर किसी बहाने से रुक गया। इसके बाद उसने देखा कि बच्ची घर में अकेली है, तो उससे रेप किया और भाग निकला था। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। उरगा इलाके के रहने वाले आरोपी दाऊराम बरेठ (46 वर्ष) का सीएसईबी चौकी इलाके में भी घर था। उसने इसी घर को किराए पर दे रखा है। बच्ची से रेप की घटना 6 जुलाई को हुई थी।

जुलाई में भाई के साथ निकली लड़की के साथ हुआ था गैंगरेप

इस साल जुलाई के महीने में भी कोरबा में 16 साल की एक लड़की से 3 युवकों ने गैंगरेप किया था। लड़की अपने चचेरे भाई के साथ घूमने के लिए निकली थी। इसी दौरान कुछ युवक पहुंचे और उन्होंने लड़की के भाई को डरा-धमकाकर भगा दिया था। इसके बाद वे लड़की को उठा ले गए और जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया था। वारदात के 8 दिन बाद लड़की ने परिजनों को घटना की जानकारी दी, तो उन्होंने 12 जुलाई को FIR दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को बिलासपुर से गिरफ्तार किया था। मामला कोतवाली क्षेत्र का था।

जुलाई में हुए गैंगरेप के चारों आरोपी।

जुलाई में हुए गैंगरेप के चारों आरोपी।

पुलिस ने बिलासपुर से मिशन रोड निवासी आशीष‎ (26), रवि सिंह (19),‎ रामसागरपारा निवासी साहिल सागर‎ (22) और राताखार निवासी दीपेश‎ प्रजापति (29) काे पकड़ा था।‎ ASP अभिषेक वर्मा ने बताया था कि 3 ने लड़की से रेप किया, जबकि एक अन्य आरोपियों का सहयोगी था।

कोरबा जिले के बांगो थाना क्षेत्र में भी दो हफ्ते पहले 16 साल के नाबालिग लड़के ने 8 साल की बच्ची के साथ रेप किया था। तीसरी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची के कपड़े खून से सने हुए देखकर परिजनों को घटना का पता चला था।

पिता ने पिछले महीने बेटी से किया था रेप

एक महीने पहले भी कोरबा जिले के मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में सौतेले पिता ने अपनी 14 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म कर फरार हो गया था। पड़ोसियों के साथ थाने पहुंची पीड़िता ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि घटना के वक्त उसकी मां घर पर नहीं थी। अपने छह बच्चों के साथ पिता घर पर था और उसने इनमें से एक बेटी को आइसक्रीम खिलाने के बहाने कोहड़िया क्षेत्र में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular