Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शराब पीकर स्कूल आता है टीचर, VIDEO वायरल.. बच्चों से कहता-...

CG: शराब पीकर स्कूल आता है टीचर, VIDEO वायरल.. बच्चों से कहता- छुट्‌टी है घर जाओ, स्कूल में ही सो गया; चखना के लिए बोला- दाल दे दे

छत्तीसगढ़: बिलासपुर जिले से एक शराबी शिक्षक का वीडियो सामने आया है। यह टीचर शराब पीकर ही स्कूल आता है। बच्चों से कह देता है कि छुट्‌टी है घर चले जाओ। इसकी वजह से बच्चे परेशान हैं। इस बारे में तब जानकारी सामने आ सकी है, जब वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वह शराब पीता हुआ दिख रहा है। इसके अलावा वह महिला से कह रहा है कि चखना के लिए दाल दे दे।

यह पूरा मामला ग्राम पंचायत लोहारसी के सांबरिया डेरा के प्राथमिक शाला का है। यहां 30 बच्चे पढ़ते हैं। 2 टीचर भी पदस्थ हैं। जिसमें से सोनू राम साहू प्रभारी प्रधान पाठक है और दूसरा सुभाष चंद्र भारद्वाज है। बताया गया है कि सुभाष चंद्र भारद्वाज आए दिन शराब पीकर ही स्कूल आता है। इस बात की जानकारी खुद बच्चों ने दी है।

स्कूल परिसर में ही सो गया टीचर।

स्कूल परिसर में ही सो गया टीचर।

इधर, शुक्रवार को भी सुभाष चंद्र भारद्वाज शराब पीकर स्कूल आया था। उसके बाद वह स्कूल के किचन में घुस गया और महुआ शराब पीने लगा। इतना ही नहीं वहां काम कर रही महिला से उसने चखने के लिए दाल भी मांगा। इसके बाद हद तब हो गई, जब वह शनिवार को भी शराब पीकर और गाड़ी में शराब लेकर स्कूल पहुंचा। फिर स्कूल परिसर में ही सो गया।

पन्नी में देसी शराब और चखना के लिए अमरूद

बताया गया कि इतने में गांव का सरपंच स्कूल पहुंचा। तब भी टीचर स्कूल के बाहर आराम से सो रहा था। इतने में सरपंच ने उसे समझाया और उठाया, तब भी वह कहता रहा कि नहीं उठूंगा। बाद में सरपंच ने ही उसकी गाड़ी का वीडियो बनाया है। जिसमें पन्नी में देसी शराब और चखना के लिए अमरूद दिखाई दे रहा है।

इस पन्नी में शराब है।

इस पन्नी में शराब है।

वहीं इस मामले को लेकर प्रभारी प्रधान पाठक सोनू राम साहू ने बताया कि इसकी वजह से पूरे स्कूल के लोग परेशान हैं। यह आए दिन इसी तरह से स्कूल आता है। बच्चे भी डर के मारे नहीं आ पाते, शराब के नशे में बच्चों का डांटता है और छुट्‌टी है कहकर भगा भी देता है। हमने कई बार इसकी शिकायत बीईओ से की है, लेकिन कोई हमारी नहीं सुनता है। बच्चों का कहना है कि हम भी टीचर से परेशान हैं। शराब के नशे में कुछ ना कुछ बड़बड़ करता रहता है।

स्कूल में 30 बच्चे पढ़ते हैं।

स्कूल में 30 बच्चे पढ़ते हैं।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले को लेकर हमने विकास खंड शिक्षा अधिकारी अश्वनी भारद्वाज से भी बात की है। भारद्वाज का कहना है कि वीडियो के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है। विभागीय जांच कर तत्काल उसे सस्पेंड किया जाएगा।

शराब शिक्षकों की और भी खबरें पढ़िए…

साल भर पहले कोरबा जिले में शराबी हेडमास्टर स्कूल में शराब पीकर पहुंच गया। फिर मुर्गा खाकर घंटों जमीन पर पड़ा रहा। इस मामले का पता लोगों को तब चला, जब क्षेत्र के जनपद सदस्य स्कूल पहुंचे और उन्होंने कई बार उसे उठाने की कोशिश की।

इस मामले में BEO एलपी जोगी ने कहा है कि स्कूल में इस तरह से आना गंभीर मामला है। मामला कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम पंचायत कारिमाटी के प्राइमरी स्कूल है। जनपद सदस्य प्रताप सिंह स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि स्कूल का हेडमास्टर रामनारायण जमीन पर पड़ा हुआ है। इसके बाद प्रताप ने कई बार हेडमास्टर को उठाने का प्रयास किया, फिर भी वो नहीं उठ सका।

मैं बाप की जगह नौकरी करता हूं, मांस-मटन, मछली खाता हूं..

कोरबा जिले से भी ही एक ऐसा मामला सामने आया था। जहां एक टीचर शराब पीकर ही स्कूल आता था। कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं माना। उससे जब इस बारे में पूछा गया तो कहने लगा था कि मैं मेरे बाप की जगह नौकरी करता हूं। सब खाता हूं, मटन, मछली सबकुछ।

बरतराई स्कूल में शशिकांत कंवर पढ़ाता है। मगर उसके खिलाफ ग्रामीण और बच्चे के माता-पिता कई बार शिकायत कर चुके थे कि टीचर शराब पीकर ही स्कूल आता है। जिसकी वजह से स्कूल में बच्चे और अन्य टीचर भी परेशान होते हैं। इसके लिए कई बार ग्रामीण और अभिभावकों ने स्कूल में मीटिंग की है और उसे समझाया है। इसके बावजूद टीचर नहीं मानता और रोज स्कूल में शराब पीकर पहुंचता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular