Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBalodabazar News: गर्भपात से नाबालिग लड़की की मौत... अवैध तरीके से नर्स...

Balodabazar News: गर्भपात से नाबालिग लड़की की मौत… अवैध तरीके से नर्स ने किया अबॉर्शन, अधिक खून बहने से मौत; 2 आरोपी गिरफ्तार

बलौदाबाजार: जिला अस्पताल में पदस्थ नर्स ने अवैध तरीके से नाबालिग लड़की का गर्भपात कर दिया। इस दौरान अधिक खून बहने के कारण नाबालिग लड़की की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी लड़के और गर्भपात करने वाली नर्स डगेश्वरी यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरौधपुरी थाने में दर्ज मामले की जांच में परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसकी नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी देकर आरोपी नरेश निषाद ने रेप किया, जिससे वह गर्भवती हो गई। नाबालिग को आरोपी डगेश्वरी यादव के अवैध क्लीनिक रिसदा रोड ले जाया गया, जहां अवैध तरीके से गर्भपात हुआ।

नर्स से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई

पुलिस जब इस मामले की जांच के लिए पीड़ित परिवार से मृतिका की मां और पिता के बयान, घटना स्थल निरीक्षण के बाद रमेश निषाद को गिरफ्तार किया गया। वहीं आरोपी डगेश्वरी का पता कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

नसबंदी के दौरान महिला की मौत

बता दें कि उक्त नर्स 4 साल पहले भी रिसदा और बलौदाबाजार में अवैध गर्भपात कर चुकी है। गुमा गांव की महिला पूर्णिमा पाल की नसबंदी के दौरान महिला की मौत हो गई थी, जिस पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

पहले भी जेल जा चुकी महिला

इस मामले में भी आरोपी नर्स डगेश्वरी यादव गिरफ्तार हुई थी, जो जेल से रिहा होने के बाद न्यायालय से मामला खत्म हो गया, फिर नर्स वापस से जिला अस्पताल में पदस्थ हो गई थी।

कार्रवाई में ये लोग रहे मौजूद

उपरोक्त कार्रवाई में उप निरीक्षक ओम साहू, प्रधान आरक्षक जितेंद्र कुमार साहू और रक्षित केंद्र बलौदा बाजार से महिला आरक्षक नेहा तिवारी व महिला आरक्षक आरती ध्रुव का विशेष योगदान रहा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular