Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाElephant Attack in CG : हाथी ने 65 वर्षीय वृद्ध को उठाकर पटका,...

Elephant Attack in CG : हाथी ने 65 वर्षीय वृद्ध को उठाकर पटका, पैरों से कुचलकर मार डाला; अचानक हुआ सामना तो भाग नहीं पाया

घुई रेंज में विचरण कर रहा है 33 हाथियों का दल

सूरजपुर: जिले के घुई वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम चांचीडांड में बुधवार सुबह हाथियों के दल ने 65 वर्षीय वृद्ध को उठाकर पटक दिया और पैरों से कुचलकर मार डाला। वृद्ध शौच के लिए नाले की ओर गया हुआ था। बता दें कि दो दिनों पहले हाथियों ने बैकोना में एक युवक को पटककर मार डाला था। बैकोना से खदेड़ा गया 33 हाथियों का दल सुबह चांचीडांड पहुंच गया था।

जानकारी के अनुसार, सूरजपुर वनमंडल में विचरण कर रहा 33 हाथियों का दल बुधवार सुबह घुई परिक्षेत्र के रेवटी सर्किल में पहुंच गया। हाथियों ने सुबह गोवर्धनपुर नदी के पास शौच के लिए गए चांचीडांड निवासी बोधन यादव (65) को पटक दिया और पैरों से कुचल दिया। बोधन अचानक हाथियों के सामने आ जाने पर भाग नहीं पाया। कुचल दिए जाने से उसकी मौके पर मौत हो गई।

चांचीडांड के जंगल में पहुंचा हाथियों का दल

घटना की सूचना पर रेवटी के उप परिक्षेत्र प्रभारी जयनारायण मेहता वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के खदेड़े जाने पर हाथियों का दल पास के जंगल में चला गया है। हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए आसपास के गांव के लोगों को वन विभाग द्वारा मुनादी कराकर अलर्ट कर दिया गया है। क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीण दहशत में हैं।

नदी के पास पड़ा मिला वृद्ध का शव

नदी के पास पड़ा मिला वृद्ध का शव

दो दिनों में दूसरी मौत
सोमवार को हाथियों ने प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम बैकोना में ग्रामीण शिवमंगल पैकरा (35) को पटककर मार डाला था। वहीं रात से गन्ने की फसल को नुकसान पहुंचा रहे हाथियों को खदेड़ने ग्रामीण गए थे। वहां से खदेड़े जाने के बाद हाथियों का दल प्रतापपुर वन परिक्षेत्र से घुई रेंज में मंगलवार को पहुंचा था।

हाथियों की निगरानी की जा रही है
उप वनमंडलाधिकारी प्रतापपुर आशुतोष भगत ने बताया कि मृतक के परिजनों को सहायता राशि प्रदान कर दी गई है। हाथियों की निगरानी के लिए वन अमले के साथ हाथी मित्र दल के सदस्य सक्रिय हैं। हाथियों से दूर रहने एवं जंगल की ओर न जाने की सलाह लोगों को दी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular