Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबांग्लादेशी चोर गिरोह का भंडाफोड़... व्यापारी के घर में घुसकर की थी...

बांग्लादेशी चोर गिरोह का भंडाफोड़… व्यापारी के घर में घुसकर की थी 60 लाख से अधिक की चोरी, दो सदस्य गिरफ्तार

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने पूरे देश में घूम घूमकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी काफी शातिर हैं। इन्होंने भिलाई के स्मृतिनगर निवासी और पेशे से व्यापारी सौरभ जैन के यहां 60 लाख से अधिक की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस ने चोरी के आरोपी सुजान शेख (22 साल) और हेमंत खलीफा को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी बांग्लादेश के मदरईपुर जिला के रहने वाले हैं। ये लोग पिछले 5 साल से भारत के अलग-अलग जिलों में रहकर बड़ी-बड़ी चोरियों को अंजाम दे रहे थे। स्मृति नगर में चोरी की घटना के बाद से दुर्ग पुलिस की टीम इनके पीछे थी। यहां चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी बांग्लादेश चले गए थे।

इनके मोबाइल सीडीआर से इनका पता निकाला गया। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने बांग्लादेश की पुलिस से संपर्क किया और उनकी मदद से दोनों आरोपियों पर नजर बनाए रखी। जैसे ही पुलिस को पता चला कि ये लोग फिर से इंडिया आ रहे हैं तो पुलिस ने इन्हें बॉर्डर में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया। वहां से दोनों का ट्रांजिट रिमांड लेकर उन्हें दुर्ग लाया जा रहा है। दुर्ग एसपी मंगलवार को मामले का खुलासा करेंगे।

बांग्लादेशी चोर हसमत खलीफा

बांग्लादेशी चोर हसमत खलीफा

स्मृति नगर थाने में दर्ज हुआ था चोरी का मामला
स्मृति नगर सड़क 22 निवासी सौरभ जैन (33 वर्ष) ने स्मृति नगर चौकी में अप्रैल महीने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके घर से 35 लाख से अधिक की चोरी हो गई है। उसने बताया कि वो अपनी पत्नी ऋचा को छोड़ने 6 अप्रैल 2023 की दोपहर कादंबरी नगर अपने ससुराल गया था। वहां से लौटकर अपने व्यापार में व्यस्त हो गया। जब रात 11 बजे अपने घर आया तो देखा की बेडरूम के खिड़की की ग्रिल टूटी हुई थी। वहां से कुछ लोग घर के अंदर घुसे और बेडरूम में रखी अलमारी को तोड़कर जेवरात और नगदी सहित करीब 60 लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए हैं।

बांग्लादेशी चोर सुजान शेख

बांग्लादेशी चोर सुजान शेख

इंडिया आकर बना लेते हैं फर्जी आधार और वोटर आईडी

दुर्ग पुलिस के मुताबिक ये आरोपी बांग्लादेश से भारत टूरिस्ट वीजा और चोरी से बॉर्डर पार करके आते हैं। इसके बाद पश्चिम बंगाल पहुंचते ही भारत की आईडी के लिए फर्जी आधार कार्ड और वोटर आईडी तक बनवा लेते हैं। इसके बाद फेरी करने के काम के बहाने अलग-अलग जिलों में जाकर रेकी करते हैं और फिर मौका लगते ही बड़ी-बड़ी चोरी को अंजाम देते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular