Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- कोरोना को पछाड़ने की तैयारी: कलेक्टर ने टेस्टिंग,...

BCC NEWS 24: कोरबा- कोरोना को पछाड़ने की तैयारी: कलेक्टर ने टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन तेज करने दिए निर्देश…

*टीसीटीवी रणनीति से कोरोना को पछाड़ने की तैयारी, कलेक्टर श्रीमती साहू ने की समीक्षा
*कलेक्टर श्रीमती साहू ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में दिए निर्देश
*कोविड प्रोटोकॉल और जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराने को भी कहा  

कोरबा 26 अक्टूबर 2021(BCC NEWS 24): जिले में पिछले दो दिनों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को थामने के लिए कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में अधिकारियों के साथ गहन विचार-विमर्श किया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने टैस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ तेजी से वैक्सीनेशन की रणनीति पर अमल किया जाएगा। कोरोना संक्रमित लोगों के समुचित ईलाज और कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर भी प्रशासन का विशेष फोकस रहेगा। जिले में कोरोना संक्रमितों की जल्द पहचान के लिए टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी। पॉजिटिव केसेस की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तेज की जाएगी और अधिक से अधिक लोगों का कोविड वैक्सीनेशन कराकर जिले में संक्रमण की रोकथाम की रणनीति तय कर ली गई है। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कोरोना पर नियंत्रण को ही फोकस मंे रखा तथा अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में लागू सभी प्रतिबंधात्मक आदेशों-निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए किए गए प्रयासों और कार्रवाईयों की समीक्षा की। इस बैठक मंे जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा एवं प्रभारी एडीएम श्री सुनील नायक सहित सभी अनुभागों के एसडीएम और जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।
अन्य विषयों पर भी बैठक में हुई चर्चा, कलेक्टर ने दिए जरूरी निर्देश – समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। उन्होंने भू-अर्जन मुआवजा के लंबित प्रकरणों, दिव्यांगजन सहायता पेंशन योजना तथा पीएम आवास के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा में निपटाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने दिव्यांगजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने समाज कल्याण विभाग को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा डॉक्टरों से समन्वय करने के भी निर्देश दिए ताकि शासकीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए हितग्राहियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। श्रीमती साहू ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए गौठानों सहित गांवो में भी रूरल इंडस्ट्री स्थापित करने की कार्य योजना बनाने के निर्देश जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को  दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्व सहायता समूहों को मुर्गी पालन, बकरी पालन जैसी आजीविका आधारित गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। समीक्षा बैठक के दौरान जिले के शासकीय स्कूलों की मरम्मत एवं पुताई कराने के निर्देश भी जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। उन्होंने स्कूल और छात्रावास परिसरों मे किचन गार्डन लगाने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए ताकि संबंधित संस्थाओं के बच्चों को पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियां स्थानीय स्तर पर ही मिल सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular