Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा ब्रेकिंग- जिले के कई हिस्सों में शनिवार को...

BCC NEWS 24: कोरबा ब्रेकिंग- जिले के कई हिस्सों में शनिवार को 10 से 3 बजे तक रहेंगी बिजली बंद… कारण जानने के लिए पढ़िये पूरी खबर…

कोरबा(BCC NEWS 24)। पावर प्लांटों में अचानक तकनीकी खराबी की वजह से बिजली उत्पादन ठप हो जाने पर ब्लैक आउट जैसी स्थिति से निपटने वितरण कंपनी ने बांगो हाइडल प्लांट से बिजली आपूर्ति कराने शनिवार को मॉकड्रिल किया जाएगा। इस दौरान शहर की बिजली सुबह दस बजे से 3 बजे तक बंद रहेगी। वही जरूरत पड़ने पर समय में फेरबदल हो सकता है।

शहर की बिजली आपूर्ति बाधित होने पर संकट ले समय मे लाइट हाइडल प्लांट से जोड़ने उच्च अधिकारियों की निगरानी में बांगो हाइडल प्लांट से बिजली आपूर्ति कराने का मॉकड्रिल के लिए शहरन की बिजली बाधित रहेगी। कंपनी ने इसे ब्लैक स्टार्ट रिकवरी मॉक ड्रिल( आवश्यक अभ्यास) का नाम दिया है। जिसके तहत सुबह 10 बजे से 3 बजे के बीच 132 केवी जमनीपाली व 100 मेगावाट कोरबा पूर्व सब-स्टेशन और छुरी सब स्टेशन की बिजली बंद रहेगी। वितरण कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि मॉकड्रील के दौरान कोरबा पूर्व क्षेत्र की लाइन बंद रखी जायेगी। सब-स्टेशन से कुछ घंटे बिजली सप्लाई रोक कर मॉकड्रील प्रोसेस के तहत बांगो हाइडल प्लांट से बिजली आपूर्ति की जाएगी। इस दौरान कई हिस्सों में कुछ समय के लिए बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। मॉक ड्रील को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ओर से पहले ही 132 केवी जमनीपाली सब-स्टेशन व 100 सब-स्टेशन कोरबा पूर्व व छुरी सब स्टेशन में सुबह 10 से 3 बजे तक आपूर्ति पूर्णत: व अंशत: बंद करने शट डाउन किया जाएगा। वितरण विभाग के अधिकारियों की माने तो समय अनुसार बिजली बंद और चालू होने के समय मे बदलाव किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular