Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- इस जिले के कलेक्टर ने छठ पर्व को...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- इस जिले के कलेक्टर ने छठ पर्व को लेकर जारी किया आदेश….बिना वैक्सीनेशन छठ घाट पर की एंट्री बैन, कहा- संक्रमण बढ़ रहा, कोई चूक स्वीकार नहीं…

अंबिकापुर: त्योहारों पर उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए अंबिकापुर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। खासकर छठ पूजा को लेकर प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। बिना वैक्सीनेशन के छठ घाट पर प्रवेश नहीं हो सकेगा। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि वैक्सीनेशन मतलब टीके की दोनों डोज। कलेक्टर संजीव झा ने कहा कि संक्रमण बढ़ रहा है और कोई भी चूक स्वीकार नहीं होगी।

दरअसल, अंबिकापुर जिले की सीमा उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार और झारखंड से भी लगी हुई है। ऐसे में जिले में भी छठ पूजा का विशेष महत्व है और बड़े स्तर पर मनाया जाता है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने कहा है कि जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है, वे ही व्रती के रूप में छठ घाट पर मौजूद रह सकेंगे। बाकी लोगों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित होगा।

समितियों से ली जाएगी व्रती सूची, वैक्सीनेशन की सूची उपलब्ध कराएंगे
कलेक्टर संझीव झा ने कहा कि समितियों से व्रती की सूची ली जाएगी और उन्हें वैक्सीनेशन वालों की सूची भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से फिर मरीज बढ़ रहे हैं। हम कोई चूक स्वीकार नहीं कर सकते। समितियों को सहयोग करना होगा। प्रशासन पूरी कड़ाई से व्यवस्था करेगा। त्योहार में लोगों की संख्या ज्यादा रहती है।

जिले में कोरोना की स्थिति
अंबिकापुर पिछले कुछ समय से पूरी तरह कोरोना मुक्त रहा है। एक केस बुधवार को सामने आया। इसके बाद एक्टिव केस 1 हो गया है। जिले में अब तक कुल 33672 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 33426 ठीक हो चुके हैं। जबकि कुल 245 मौतें हो चुकी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular