Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ी हलचल....मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ की राजनीति में बड़ी हलचल….मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायपुर लौटते ही, ताम्रध्वज साहू को हाईकमान का बुलावा… टीएस बाबा आज फिर जायेंगे दिल्ली, अंबिकापुर में 7 बच्चों की मौत के बाद लौट आए थे….

रायपुर:ढाई-ढाई साल के सीएम फार्मूले को लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीतिक हलचल एक बार फिर तेज हो गई है। सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायपुर लौटते ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के दिल्ली जाने से बढ़ी हलचल को ताम्रध्वज साहू के दौरे ने और बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि साहू पार्टी आलाकमान के बुलावे पर दिल्ली गए हैं।

सिंहदेव ने दिल्ली जाने से पहले कहा था कि बड़े नेताओं से मुलाकात संभव होगी तो जरूर मिलेंगे। हालांकि सिंहदेव रविवार को 7 बच्चों की मौत के बाद दिल्ली से सीधे अंबिकापुर लौट आए थे। लेकिन सोमवार सुबह वे फिर दिल्ली चले जाएंगे। भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री के रुप में ढाई साल का कार्यकाल पूरा होते ही ढाई-ढाई साल के सीएम फार्मूले ने जोर पकड़ा था। इसके बाद से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी समय-समय पर दिखती रही है। अगस्त माह में तो 50 से ज्यादा मंत्री-विधायक तथा संगठन के नेताओं के दिल्ली दौड़ के बाद यह तय माना जा रहा था कि इस मुद्दे पर जल्द ही निर्णायक फैसला आ जाएगा। लेकिन जिस तेजी से हलचल बढ़ी थी उसी तेजी से खत्म भी हो गई। कुछ दिन पहले भी 30 से ज्यादा विधायकों ने दिल्ली दौड़ लगाई थी। तब भी यही कयास लगाए जा रहे थे कि जब दिल्ली में पार्टी का काेई भी बड़ा नेता नहीं है तो फिर विधायक दिल्ली क्यों जा रहे हैं। इस बीच सिंहदेव भी कुछ दिन दिल्ली में रुके थे।

स्वास्थ्य मंत्री बोले: दिल्ली आना-जाना लगा रहता है नेतृत्व परिवर्तन का फैसला हाईकमान के पास
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अंबिकापुर में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर कहा कि फैसला हाईकमान के पास है। वे इस मामले कुछ नही बता सकते। उन्होंने कहा कि दिल्ली आना-जाना ताे लगा रहता है। कल फिर दिल्ली जा रहा हूं। रही बात नेतृत्व परिवर्तन की, तो इस बारे मैं कुछ भी नही बता सकता। उन्होंने कहा कि मीडिया में खबर चल रही है। पहले 1 तारीख, फिर 7 तारीख, फिर 10 तारीख को नेतृत्व परिवर्तन की खबर चली। अब आप लोग बता रहे हैं 21 तारीख को परिवर्तन होने वाला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular