Thursday, May 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कुत्तों ने भालू से बचाई मालिक की जान:​​​​​​.......

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कुत्तों ने भालू से बचाई मालिक की जान:​​​​​​…. बलरामपुर में मवेशी चरा रहे ग्रामीण पर किया हमला, भालू से भिड़ गए 3 कुत्ते

बलरामपुर में बुधवार को भालू ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया। इस दौरान तीन कुत्ते मालिक को बचाने के लिए भालू से भिड़ गए। भालू को भागना पड़ा। हालांकि, ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक दिन पहले भी मंगलवार को भालू ने एक वृद्ध की जान ले ली थी। दोनों घटनाएं वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र की हैं।

जानकारी के मुताबिक, कोटा ग्राम पंचायत निवासी शिरोमणि सिंह बुधवार को अपने मवेशी चरा रहा था। वहां झाड़ियों में 4 भालू छिपे हुए थे। उनमें से एक ने शिरोमणि पर हमला कर दिया। मालिक की जान जोखिम में देख, वहां मौजूद उसके तीन पालतू कुत्ते भालू से भिड़ गए। काफी देर की जद्दोजहद के बाद भालू शिरोमणि को छोड़ कर भाग निकला।

मवेशी चरा रहे वृद्ध को मार दिया था भालू ने
एक दिन पहले मंगलवार को ग्राम पंचायत बुढ़ाडाड़ निवासी राजपाल (70) साथियों के साथ जंगल में मवेशी चरा रहा था। इसी दौरान भालू ने उस पर हमला कर दिया। राजपाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। करीब 6 घंटे बाद परिजन और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। राजपाल के शव का बुधवार को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा गया।

एक दिन पहले अंबिकापुर में भी मारा गया था युवक
एक दिन पहले मंगलवार को अंबिकापुर में भी भालुओं के हमले में एक युवक की मौत हो गई थी। उदयपुर रेंज के डांडगांव के हर्रापारा निवासी गोविंद राम पैकरा (40) अपने खेतों को देखते हुए मनरेगा का काम करने के लिए जा रहा था। इसी दौरान दो भालुओं ने उस पर हमला कर दिया और सिर, चेहरे व जांघ से मांस नोच लिया। शोर सुनकर लोग मदद के लिए पहुंचे। लोगों को आता देख भालू वहां से भाग निकले। इसके बाद 108 एंबुलेंस से उसे अस्पताल लाया गया, लेकिन उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular