Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सिंहदेव ने ली 8 घंटे वर्चुअल बैठक.... गांवों...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सिंहदेव ने ली 8 घंटे वर्चुअल बैठक…. गांवों में पालिथीन का उपयोग कम करने का टारगेेट, सभी पंचायतों में बनेंगी सीसी सड़कें

रायपुर: पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने बुधवार को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से विभागीय बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। बैठक करीब 8 घंटे चली। उन्होंने बस्तर, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की।

मंत्री ने ग्राम पंचायतों में कचरा खरीदी-बिक्री में एकत्रित राशि की मासिक जानकारी व अर्जित राशि की मॉनिटरिंग करने, नए एसओआर, स्व सहायता समूह के संचालन, ग्राम पंचायतों में पॉलिथीन का उपयोग कम से कम करने पर जोर दिया। इसी तरह से मनरेगा के तहत कार्यरत राजमिस्त्री को पेमेंट की प्रक्रिया को सही करने, वृद्धावस्था पेंशन योजना और सभी पंचायतों में डब्ल्यूबीएम और मुरुम से सीसी रोड निर्माण समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

बिलासपुर-दुर्ग व अन्य संभाग के जनप्रतिनिधियों ने कोरबा के ग्राम पंचायतों में हैंडपंप निर्माण, सरपंचों की समस्याओं, रायगढ़ में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर बात, कुपोषण मुक्त संकल्प, ग्राम पंचायतों के स्कूल के निर्माण, मुंगेली जिला में मनरेगा के तहत सीसी रोड निर्माण के कार्यों और आंगनबाड़ी की व्यवस्था की भी जानकारी ली। इसी तरह से गौठान तक पहुंचने के लिए सीसी रोड निर्माण, महिला स्वास्थ्य समूह के मानदेय पर बढ़ोतरी , ग्राम पंचायतों के तालाबों पर सौंदर्यकरण, वृक्षारोपण, डिजिटल पंचायत की व्यवस्था, मरवाही जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में चारा गृह निर्माण, जांजगीर-चांपा जिले में 90% वैक्सीनेशन, दरभा में जिला पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव में नाली की व्यवस्था की जाने समेत अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular