Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- प्रदेश में शनिवार काे कोरोना के 26 नए...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- प्रदेश में शनिवार काे कोरोना के 26 नए संक्रमित मिले….कोई मौत नहीं, अक्टूबर महीने के पहले 9 दिन में रोजाना कोरोना मरीजों का औसत 15 पंहुचा….

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शनिवार काे कोरोना के 26 नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें रायपुर के 2 मरीज शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से शून्य मौत हुई है। इस बीच, प्रदेश में सितंबर की तुलना में अक्टूबर के शुरूआती नौ दिन में कोरोना और भी ज्यादा सिमटता हुआ दिखाई दे रहा है।

जबकि अभी त्योहारी सीजन भी है लोगों की आवाजाही भी हो रही है। सितंबर के पहले 9 दिन में जहां प्रतिदिन 36 केस की औसत से 360 से अधिक मरीज मिले थे। वहीं अक्टूबर के पहले नौ दिन में ये औसत घटकर 15 केस प्रतिदिन पर आ गया है। यानी हर दिन के औसत में सितंबर की तुलना में 50 फीसदी तक की कमी हो गई है। जानकारों के मुताबिक आने वाले 15 दिन में स्थिति का आंकलन किया जाएगा। एक्सपर्ट ये भी कह रहे हैं कि त्योहार के मौके पर कोरोना संक्रमण फैला या नहीं इसका अंदाजा त्योहार बीतने के दो हफ्ते बाद ही ठीक ठीक लगाया जा सकता है। राहत की बात ये है कि जुलाई से सितंबर के बीच जितने भी त्योहार निकले हैं, उनमें किसी भी त्योहार के बाद कोरोना के केस नहीं बढ़े हैं।

अभी भी जांच जरूरी
त्योहार के मौके पर लोग सावधानी बरतते रहें खासतौर पर सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण अगर आएं तो कोरोना जांच जरूर करवाएं। सभी जिलों में कोविड टेस्ट का टारगेट भी इस दौरान बढ़ा दिया गया है।
-डॉ. सुभाष मिश्रा, डायरेक्टर, एपिडेमिक कंट्रोल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular