Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: जन जागरण पदयात्रा में शामिल हुए राजस्व मंत्री.... जय...

BCC NEWS 24: जन जागरण पदयात्रा में शामिल हुए राजस्व मंत्री…. जय सिंह अग्रवाल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- भाजपा के शासन में आने से लगातार बढ़ रही मंहगाई…

मालखरौदा: कांग्रेस की जन जागरण पदयात्रा में राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व में केंद्र में जब कांग्रेस सत्ता में थी उस समय पेंट्रोल, डीजल व रसोई गैस सहित विभिन्न जरूरतमंद सामानों के कीमतों की एक सीमा थी, लेकिन जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तब से महंगाई बढ़ती जा रही है।

सिंघरा के हाई स्कूल मैदान में उन्होंने भाजपा के सत्ताधारी नेता कांग्रेस की सरकार के समय विभिन्न प्रकार के आरोप लगाते थे वे आज चुप क्यों है, क्योंकि उन्हें पता है कि महंगाई कितनी बढ़ाई गई है। वह किसकी देन है छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा विभिन्न समुदाय की लोगों के लिए योजना के साथ भूमिहीन गरीबों के लिए 1 साल में 6 हजार रुपए देने का प्रावधान किया है। साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य में किसानों का धान को 2500 रुपए की दर से खरीदी की जा रही है फिर भी केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों में दखलंदाजी किया जा रही है लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता सबको जान समझ रहा है और आने वाले दिनों में इसका अवश्य ही असर देखने को मिलेगा। चंद्रपुर विधायक व उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण छत्तीसगढ़ रामकुमार यादव ने कहा कि पेट्रोल व डीजल तथा रसोई गैस की कीमत केंद्र सरकार द्वारा बढ़ा दिया गया है कि लोगों को बहुत ही परेशानी हो रही है पूर्व में मोदी सरकार उज्जवला गैस योजना से 200 रुपए में महिलाओं को सिलेंडर चूल्हा वितरण किया गया था किंतु सिलेंडर 1 हजार रुपए में मिल रहा है इसी के वजह से कोई भी ग्रामीण महिलाएं उज्जवला गैस धारी एक भी गैस सिलेंडर नहीं भरवा पा रहा है इसी प्रकार पेट्रोल डीजल के भाव 35 से 40 की दर बढ़ाया गया और 5 रुपए कम किया जाता है। िला पंचायत अध्यक्ष यनिता चंद्रो ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, रमेश पैग्वार, सरपंच संघ जिला अध्यक्ष जितेंद्र विजय बहादुर सिंह, साक्षी युगल किशोर बंजारे जिला पंचायत सदस्य, विधायक प्रतिनिधि विजय लारेंस, कुसुमलता अजगल्ले, उपाध्यक्ष छोटेलाल चंद्रा, उपस्थित थे।

सिंघरा को उप तहसील बनाने की घोषणा
विधायक राम कुमार यादव ने राजस्व एवं प्रभारी मंत्री से सिंघरा को उप तहसील बनाने की मांग की। उनकी मांग को प्रभारी मंत्री ने उसे स्वीकार कर सिंघरा को उप तहसील का दर्जा दिलाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कन्या हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी उन्नयन करने के लिए शिक्षा मंत्री को पत्र लिखने की बात कहीं ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular