Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: पत्थलगांव की घटना पर राजनीति- सीएम भूपेश ने कहा...

BCC NEWS 24: पत्थलगांव की घटना पर राजनीति- सीएम भूपेश ने कहा गाड़ी, तस्कर एमपी के तो शिवराज के खिलाफ प्रदर्शन करे भाजपा

रायपुर: जशपुर के पत्थलगांव की घटना को लेकर सियासत तेज हो गई है। भाजपा नेताओं द्वारा न्यायिक जांच की मांग किए जाने और जनजागरण अभियान चलाने की घोषणा पर सीएम भूपेश ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई कर दी है अब किसलिए वो प्रदर्शन कर रहे हैं यदि उन्हें प्रदर्शन करना है तो शिवराज सरकार के खिलाफ करना चाहिए क्योंकि एमपी की गाड़ी में एमपी के ही गांजा तस्करों ने जुलूस में चल रहे लोगों को रौंदा था।

सीएम ने कहा कि जशपुर की घटना बहुत ही हृदय विदारक थी। गांजे की तस्करी पर ओडिशा सरकार को भी संज्ञान लेना चाहिए। दिल्ली में सीडब्ल्यूडीसी की बैठक से रायपुर लौटने के बाद सीएम भूपेश ने मीडिया से बातचीत में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार अफसरों को हटा दिया गया है।

चुनाव की घोषणा भी हो गई
उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई। पार्टी के चुनाव की घोषणा हो गई है जिसमें जल्द सदस्यता अभियान शुरु किया जाएगा। सबने राहुल गांधी के नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त किया। इसी तरह जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं वहां के मुद्दों पर बात भी हुई। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश चुनाव का आर्ब्जवर नियुक्त हुआ हूं तो बैठक तो होगी।

पुलिस व सरकार के कथन विरोधाभासी, न्यायिक जांच कराए सरकार : भाजपा
भाजपा ने इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सरकार की पुलिसिंग, कानून व्यवस्था, नशाखोरी व मादक पदार्थों की तस्करी के मद्देनजर सरकार पर हमला बोला है। साय ने कहा कि प्रदेश सरकार और पुलिस द्वारा घटना को लेकर दिए गए बयान स्क्रिप्टेड प्रतीत हो रहा है। यह तथ्यों के नजरिए से विरोधाभासी लग रहे हैं।

पुलिस और प्रदेश सरकार के कथन पर संदेह जताते हुए उन्होंने हुए घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। साय ने कहा कि घटना में दर्जनों लोग घायल हुए हैं, इन्हें सरकार की तरफ पूछने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि जशपुर की जनता काफी आक्रोशित है। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह घटना इस बात को प्रमाणित करती है कि नशीले और मादक पदार्थों के गोरखधंघे की कमाई के आगे राज्य सरकार को यहां के लोगों के जान की कोई परवाह नहीं है।

सरकार सीमावर्ती इलाकों में तस्करी रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरों से सतत निगरानी की बात कह चुकी है, लेकिन आज भी जमीनी स्तर पर कोई ढांचा तैयार नहीं हुआ है। भाजपा इसके विरोध में रविवार को जनजागरण अभियान भी चलाएगी।

मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए दे एमपी सरकार: साहू
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जशपुर के पत्थलगांव की घटना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मृतक के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दे। क्योंकि गाड़ी और गांजा तस्कर दोनों मध्यप्रदेश के थे। साहू ने कहा कि रमन सिंह और धरमलाल कौशिक को इसके लिए शिवराज सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। साहू ने कहा कि पत्थलगांव की घटना राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश हो सकती है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular