Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सदर बाजार में बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरा.......

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- सदर बाजार में बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरा…. रायपुर में आधी रात हादसा, बन रहे मकान की निचली मंजिल तबाह, घटना के समय खाली था घर

रायपुर शहर के सदर बाजार इलाके में शनिवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल इस इलाके की मुख्य सड़क के पास बनी एक इमारत अचानक ढह गई। शुक्र इस बात का रहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ सड़क पर कोई नहीं था। घटना रात 12:00 बजे के आसपास की बताई जा रही है। इमारत के गिर जाने की खबर पाकर नगर निगम के अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद सड़क पर फैला मलबा हटाया गया।

पुराने मकान का टूटा हुआ हिस्सा।

पुराने मकान का टूटा हुआ हिस्सा।

नगर निगम की तरफ से मिली जानकारी के इस मकान में मरम्मत का काम चल रहा था। यहां रहने वाला परिवार भी पिछले कुछ दिनों से दूसरे मकान में शिफ्ट हो चुका था। दो मंजिला इस इमारत में कोई भी व्यक्ति नहीं रह रहा था। रात के वक्त जब हादसा हुआ, सड़क पर भी कोई नहीं था इस वजह से इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई । हालांकि घटना से कुछ घंटे पहले तक रायपुर के सदर बाजार का यह इलाका त्यौहार की खरीदारी की भीड़ की वजह से व्यस्त रहता है।

सदर बाजार इलाके में 10 से अधिक ऐसे मकान हैं जो बेहद पुराने हो चुके हैं और जर्जर अवस्था में है। अक्सर इस इलाके में भीड़भाड़ की वजह से नगर निगम ऐसे मकानों पर पोस्टर भी चिपकाता है और लोगों से दूर रहने की हिदायत देता है। इस घटना के बाद यह साबित हो चुका है कि ऐसे मकान लोगों के लिए खतरा बन सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular