Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: बंदरों-कुत्तों के बीच खूनी गैंगवार VIDEO: बंदरों ने 80...

BCC NEWS 24: बंदरों-कुत्तों के बीच खूनी गैंगवार VIDEO: बंदरों ने 80 पिल्लों को उतारा मौत के घात… ग्रामीणों में भी दहशत

नागपुर 19 दिसंबर 2021 I गैंगवार के किस्से तो आपने बहुत सुने और देखें होंगे, लेकिन जानवरों के बीच भी गैंगवार होती है वो भी खूनी गैंगवार- ये जानकर आपको भी हैरानी होगी. महाराष्ट्र के बीड जिले में इन दिनों जानवरों के बीच खूनी जंग चल रही है. यहां के एक गांव में कुत्तों और बंदरों के बीच चल रहे गैंगवार में अब तक बंदरों ने 80 से अधिक पिल्लों की हत्या कर दिया है. स्थानीय लोगों की तमाम कोशिशों के बावजूद बंदरों और कुत्तों के बीच यह लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदरों और कुत्तों के बीच की इस जंग की घटना मजलगांव के लावूल गांव की है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, यह जंग पिछले तीन महीने से चल रही है. पहले बंदर कुत्तों पर हमला करते हैं तो फिर कुत्ते बंदरों पर टूट पड़ते हैं. इस जंग में बंदर भारी पड़ रहे हैं. इसका खामियाजा चुकाना पड़ रहा है कुत्तों के बच्चों को. क्योंकि, मौका पाते ही बंदर कुत्तों के पिल्लों को लेकर ऊंची जगहों पर चढ़ जाते हैं और वहां से नीचे फेंक देते है और उनकी जान ले लेते हैं.

देश में आज तक हमने इंसानो का गैंगवार सुना है। लेकिन अभी एक ऐसे गैंगवार की जानकारी देने जा रहे है जिससे हर कोई चौंक गया है। यह गैंगवॉर है बंदरों और कुत्तों के बीच। अब आपको सुनने में ये थोड़ा अजीब लग रहा है। लेकिन यह गैंगवॉर महाराष्ट्र के बीड में बंदरों और कुत्तों के बीच चल रहा है। जिससे पुरे इलाके में दहशत का माहौल है। बता दें कि इस गैंगवार में अभी तक करीबन 70-80 पिल्लों की मौत हो गई है। गैंगवार को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि, एक कुत्ते ने बंदर के बच्चों को मार दिया था। जिसके बाद इनके बीच एक जुंग शुरू हो गई।उन्होंने बताया कि बीते तीन महीने में बंदरों ने कई कुत्ते के बच्चों को मार दिया है। बता दें कि पांच हजार की आबादी वाले इस गांव के ग्रामीण कुत्तों और बंदरों के बीच चल रहे झगड़े से दहशत में है। यह भी जानकारी मिली है कि बंदरों ने सड़क से जा रहे लोगों पर भी कई बार हमला किया है। हालांकि, वन विभाग ने पिंजरे में कुछ बंदरों को कैद किया है। बीड के वन अधिकारी सचिन कांड ने बताया कि कई पिल्लों की हत्या में शामिल 2 बंदरों को आज पहले बीड में नागपुर वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। और उन्हें जंगल में छोड़ने के लिए नागपुर ले जाया जा रहा है।

ग्रामीणों में दहशत गांव वालों का कहना है कि कुत्ते ने बंदर के बच्चों को मार दिया था. तभी से इनके बीच लड़ाई शुरू हुई. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन माह में बंदरों ने कई कुत्ते के बच्चों को मार दिया है. कुत्तों और बंदरों के बीच हुए झगड़े से पूरे गांव में दहशत है. गांववालों ने इस घटना की जानकारी वन विभाग को दे दी है. पांच हजार की आबादी वाले इस गांव के लोग बंदरों के आंतक से काफी परेशान हैं. बंदरों ने सड़क पर चलने वाले लोगों पर भी कई बार हमला किया है. वन विभाग ने पिंजरे में कुछ बंदरों को कैद किया है. लेकिन लोगों का कहना है कि इसका कोई ठोस निकालना जरूरी है.गांव वालों का कहना है कि बंदरों का झुंड कुत्ते के बच्चों तलाश में आता है और उन्हें उठाकर अपने पास रख लेता है. भूख और प्यास की वजह से पिल्लों की मौत हो जाती है. काफी लंबे समय यह सिलसिला चल रहा है. वन विभाग का इस मसले पर कहना है कि गांव वालों की तरफ से जानकारी मिली थी बंदरों यहां पर काफी आतंक मचाया हुआ है. इसकी जांच के लिए टीम मौके पर भेजी गई है. जहां उन्हें दिखाई दिया कि एक बंदर कुत्ते के बच्चे को लेकर काफी ऊंचाई पर बैठा हुआ. बंदर बच्चों को अपने पास रख लेते हैं. भूख और प्यास की वजह इनकी मौत हो जाती है. पिंजरे में कुछ बंदरों कैद कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular