Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- शादी डॉट कॉम पर युवक से मुलाकात...

BCC News 24: BIG न्यूज़- शादी डॉट कॉम पर युवक से मुलाकात पड़ी भारी… लड़के ने खुद को आर्मी में डॉक्टर बताया, शादी करने का झांसा देकर युवती से 1.17 लाख रुपए ठगे…

जयपुर: विदेशी युवक से शादी करने का विचार किया तो उसने झांसे में लेकर युवती से 1.17 लाख रुपए ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़िता ने मानसरोवर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसने शादी डॉट कॉम पर प्रोफाइल बना रखी है। वेबसाइट पर उसका संपर्क कैलिफोर्निया (यूएसए) निवासी व्यक्ति से हुआ। उसने खुद को आर्मी में डॉक्टर बताया। इसके बाद छ़ुट्टी नहीं मिलने का बहाना बनाकर एक अन्य व्यक्ति के खाते में रुपए डलवा लिए। जब उसने दुबारा तीन लाख रुपए मांगे गए तो युवती को ठगी का अहसास हुआ।

पुलिस ने बताया कि कोटा हाउस क्वार्टर मेयो कॉलेज अजमेर हाल पत्रकार कॉलोनी मानसरोवर निवासी 31 वर्षीय युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में बताया कि उन्होंने शादी डॉटकॉम पर प्रोफाइल बना रखी है। इस पर उनकी मुलाकात डॉ. नीरव अकल से हुई। उसने स्वयं को यूनाइटेड नेशन ऑर्गेनाइजेशन में ऑर्थोपेडिक सर्जन बताया। डब्लूएचओ के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर मिलिट्री बेस कैंप, बगदाद (इराक) में काम कर रहा है।

बात शादी तक पहुंची तो युवक ने युवती के परिजनों से मिलने की इच्छा जताई। युवक ने युवती से मिलिट्री बेस कैंप में छुट्टी की अर्जी डालने की बात कही और युवती को जनरल की मेल आईडी उपलब्ध कराई। जब मेल किया तो रिप्लाई में रिप्लेसमेंट फीस भरने काे कहा। इस पर झांसे में आई युवती ने बताए खाते में 1.17 लाख रुपए डाल दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular