Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: BIG NEWS- यात्री किराया में सीनियर सिटीजन से लेकर...

BCC NEWS 24: BIG NEWS- यात्री किराया में सीनियर सिटीजन से लेकर मिलने वाली अन्य छूट अभी नहीं होगी बहाल….रेल मंत्री ने दिया ये जवाब

  • कोरोना महामारी के चलते बंद हैं रियायतें
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में दी जानकारी 
  • किराए में सीनियर सिटीजन को मिलती थी छूट

*ट्रेन किराये में सीनियर सिटीजन आदि यात्रियों को मिलने वाली छूट को लेकर रेल मंत्री ने स्थिति स्पष्ट की है. उन्होंने बताया है कि पुरानी व्यवस्था बहाल करना फिलहाल रेलवे के लिए संभव नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना महामारी के चलते एसी कोच में सफर करने वालों की संख्या घटी है. 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का असर पहले के मुकाबले भले ही कम हो गया है, लेकिन यात्रियों (Passengers) को ट्रेन किराये (Train Fare) में मिलने वाली रियायत अभी तक शुरू नहीं हुई है. ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर रेलवे पुरानी व्यवस्था कब बहाल करने वाला है? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने शुक्रवार को संसद में इस सवाल का जवाब दे दिया है. 

यात्रियों की संख्या में आई गिरावट

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने संसद में बताया कि कोरोना महामारी के चलते वर्ष 2020-21 के दौरान ट्रेनों के एसी डिब्बों में 70 फीसदी यात्री कम हुए हैं. लोग बहुत जरूरत होने पर ही यात्रा कर रहे हैं, इसलिए यात्रियों की संख्या में गिरावट आई है. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया है कि रेलवे के टिकटों पर बंद रियायतों को फिलहाल शुरू नहीं किया जा सकता है. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular