Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG News: मेरा हाथ पकड़ा, फिर पीठ पर चाकू मारा... कोचिंग से...

BIG News: मेरा हाथ पकड़ा, फिर पीठ पर चाकू मारा… कोचिंग से लौट रही छात्रा पर जानलेवा हमला; युवती बोली- ‘मनचले ने कहा था, बात नहीं करेगी तो मार डालूंगा’

Madhya Pradesh: जबलपुर में कोचिंग से लौट रही छात्रा को चाकू मारने वाला मनचला जेल में है, वहीं घायल छात्रा प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। हमले के बाद से छात्रा दहशत में है। प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री और स्थानीय विधायक तरुण भनोत ने छात्रा की बहादुरी को सलाम किया है। उन्होंने छात्रा को पुरस्कृत करने की बात कही है।

छात्रा की जुबानी, हमले की कहानी…

मैं 10वीं में पढ़ती हूं। विक्रम केवट द्वारका नगर मोहल्ले में ही रहता है। वह एक महीने से मुझे परेशान कर रहा था। जब भी मैं घर से कोचिंग के लिए निकलती, तो गाड़ी से वह मेरे आगे-पीछे होता रहता। मैं इग्नोर करती रही। कुछ दिन तक तो मेरा पीछा किया, फिर बाद में रास्ता रोककर बात करने के लिए कहता था। फिर भी मैंने उसकी हर बात को इग्नोर किया। फिर तो उसने हद पार कर दी। वह मुझे रास्ते में रोककर धमकी देने लगा। कहने लगा- अगर तूने मुझसे बात नहीं की, तो तुझे जान से मार डालूंगा।

7 दिसंबर को भी सुबह मैं कोचिंग से घर जा रही थी। मैं बरऊ मोहल्ला पहुंची ही थी कि विक्रम अपने साथी के साथ गाड़ी से आया। उसने मेरा हाथ पकड़कर रोकने की कोशिश की। छेड़छाड़ भी की। मैंने बात करने से मना किया। मैं पुलिया की ओर जाने लगी, तो पीछे से आकर उसने मेरे पीठ पर चाकू से वार कर दिया। जब तक मैं संभलती, तब तक कंधे पर भी चाकू मार दिया।

इस बीच मैंने खुद को बचाने के लिए उल्टे हाथ से चाकू भी पकड़ लिया, पर तब तक मैं बुरी तरह से घायल हो चुकी थी। मैं खून से लथपथ थी। मेरी चीख सुनकर कुछ लोग आ गए। इसके बाद मुझे होश नहीं कि क्या हुआ। मैं बेहोश हो गई। जब होश आया, तो अस्पताल में थी।

छात्रा की हालत खतरे से बाहर

घमापुर में रहने वाली वाली छात्रा फिलहाल प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। आरोपी ने उसके सीने, गले, कंधे और हाथ पर चार वार किए थे। हालांकि, छात्रा ने मनचले का सामना बहादुरी से किया। लोगों ने भी छात्रा के साहस की तारीफ की है।

पूरी वारदात CCTV में रिकॉर्ड हो गई है। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी ने छात्रा का रास्ता रोकने की कोशिश की। चाकू मारने के बाद छात्रा घायल हो गई।

पूरी वारदात CCTV में रिकॉर्ड हो गई है। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी ने छात्रा का रास्ता रोकने की कोशिश की। चाकू मारने के बाद छात्रा घायल हो गई।

CCTV में रिकॉर्ड हुई पूरी वारदात
छात्रा को चाकू मारने की पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई। वीडियो में दिख रहा है कि आरोपी ने छात्रा से बात करने की कोशिश की। छात्रा मना करते हुए आगे चल देती है। आरोपी उसका पीछा करता है और फिर उसे चाकू मार देता है। इसके बाद आरोपी भाग जाता है। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग भी आ जाते हैं।

पुलिस की लापरवाही भी सामने आई
घटनाक्रम को लेकर घमापुर थाना पुलिस की भी लापरवाही सामने आई है। घटना 7 दिसंबर की थी। इसके बाद भी पुलिस ने मामले में एक्शन नहीं लिया। 9 दिसंबर को जब CCTV वीडियो सामने आया, तब जाकर आनन-फानन में पुलिस ने आरोपी विक्रम केवट को मदन महल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया था कि आरोपी भागने की फिराक में था।

पूर्व मंत्री ने छात्रा के साहस को किया सलाम
पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने छात्रा की बहादुरी को सलाम किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बहादुर बच्ची ने मनचले का सामना किया, घायल होने के बाद भी चाकू पकड़कर लड़ी, यह बहादुरी का काम है। पूर्व मंत्री ने कहा कि लगातार बच्चियों, महिलाओं पर हमले हो रहे हैं, पर सरकार की कानून व्यवस्था ठप है। कोई महिला-बच्ची खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रही। उन्होंने राज्य सरकार और प्रशासन से मांग की है कि बच्ची को पुरस्कृत किया जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular