Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG News: छत्तीसगढ़ में तेंदुए ने किया महिला का शिकार.. जंगल में...

BIG News: छत्तीसगढ़ में तेंदुए ने किया महिला का शिकार.. जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव; संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान से आने की आशंका, वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना

Chhattisgarh: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कुंवारपुर में रविवार को तेंदुए ने एक महिला का शिकार किया है। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। वन अफसरों का अनुमान है कि तेंदुआ संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान से यहां आ पहुंचा है। यह क्षेत्र संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान और गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान से लगा हुआ है।

इस इलाके में सालों बाद तेंदुए ने ग्रामीण को शिकार बनाया है। मृतका की पहचान फुलझरिया के रूप में हुई है, जो ग्राम गधौरा की रहने वाली थी। वन विभाग के रेंजर रामसागर गुप्ता के अनुसार ये तितौली के बुधौरा जंगल की घटना है। महिला देर शाम जंगल से गांव लौट रही थी, तभी तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी। बाद में गांववाले और उसके परिवार ने उसकी तलाश की, तो जंगल में महिला का क्षत-विक्षत शव मिला।

विभाग ने वन क्षेत्र से लगे गांवों में कर्मचारियों को भेजकर सतर्क रहने सूचना भिजवाई है। वन विभाग ने लोगों से जंगल की ओर जाने से मना किया है। साथ ही गांव में भी अलर्ट रहने को कहा है। तेंदुआ अगर इस इलाके में है, तो वो गांव में आकर मवेशियों का शिकार भी कर सकता है, इसलिए रात में मशाल जलाकर रखने की सलाह भी वन विभाग ने दी है। फिलहाल महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाने की तैयारी की जा रही है।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ में भी था तेंदुए का आतंक।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ में भी था तेंदुए का आतंक।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में भी तेंदुए ने किया था बकरियों का शिकार

एक महीने पहले सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में भी तेंदुए की दस्तक से लोग परेशान थे। यहां तेंदुए ने कई लोगों की बकरियां खा ली थीं। कई मवेशियों को भी मार डाला था। तेंदुए ने कई जंगली जानवरों का भी शिकार किया था। मामला बरमकेला वन परिक्षेत्र का था। बरमकेला में गांव के लोगों का जीवन मवेशियों पर निर्भर है, लेकिन इनके मारे जाने से उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया था। गांव के लोगों ने बताया था कि तेंदुए ने हमारी कई गायों को मार दिया था। आए दिन जंगली जानवरों की लाशें भी दिखती थीं। ऐसे में उन्होंने जंगल जाना भी कम कर दिया था।

कांकेर में सड़क पर दिखा था तेंदुआ

करीब 2 महीने पहले कांकेर जिले कोकपुर में तेंदुआ देखा गया था। तेंदुआ सड़क पर आ गया था, जिसका वीडियो एक कार सवार ने फोन पर शूट कर लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular