Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : शराब में जहर मिलाकर युवक को मार डाला, पत्नी से...

बिलासपुर : शराब में जहर मिलाकर युवक को मार डाला, पत्नी से अवैध संबंध होने की आशंका से आरोपी ने दोस्त के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम, दो अरेस्ट

बिलासपुर: जिले में एक युवक को शराब में जहर मिलाकर पिला दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने जांच व बिसरा रिपोर्ट के आधार पर 11 माह बाद हत्या के केस में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, आरोपी को शक था कि मृतक युवक से उसकी पत्नी का अवैध संबंध था, जिसके चलते उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई। घटना कोटा थाना क्षेत्र की है।

टीआईरजनीश सिंह ने बताया कि लोकबंद निवासी जीवनलाल डाहिरे (35) मछुआरे का काम करता था। 12 मई 2023 को उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस दौरान उसके दोस्तों ने मछली मारते समय जहरीले कीड़े काटने से उसकी मौत होने की बात कही। उन्होंने उसका इलाज कराने अस्पताल लेकर जाने की बात भी कही।

परिजनों को हुआ शक तब कब्र खोदकर निकाली लाश
इस घटना के बाद परिजनों को पहले कुछ समझ नहीं आया और आनन-फानन में उसका कफन दफन कर दिया। लेकिन, कुछ दिन उन्हें जीवनलाल की मौत पर आशंका हुई। तब उन्होंने पुलिस अफसरों से शिकायत की, जिसके बाद एसडीएम की अनुमति लेकर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में मौत के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चला। इस पर बिसरा जांच के लिए भेजा गया।

दो दोस्तों के साथ गया था मछली पकड़ने
इस दौरान पुलिस ने जांच की व परिजनों ने पूछताछ की, तब पता चला कि 15 मई 2023 की शाम करीब सात बजे जीवनलाल गांव के ही अपने दोस्त श्रवण बंजारे व राजेंद्र कुमार अनंत के साथ मछली मारने निकला था, जिसके बाद वह वापस नहीं आया और उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

बिसरा रिपोर्ट में मिला जहर, दोस्तों ने शराब में मिलाकर पिलाया
इस बीच पुलिस बिसरा रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही थी। टीआई सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले जब बिसरा रिपोर्ट आई, तब उसमें जहर से जीवनलाल की मौत होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने श्रवण बंजारे और राजेंद्र कुमार से पूछताछ की, तब पता चला कि दोनों ने मिलकर उसे मारने की योजना बनाई थी। घटना के दिन उन्होंने उसे शराब में जहर मिलाकर पिलाया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

पत्नी से अवैध संबंध की आशंका इसलिए मार डाला
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि श्रवण बंजारे को शक था जीवनलाल का उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध था। इसी संदेह के आधार पर उसने अपने दोस्त राजेंद्र के साथ मिलकर उसे मारने का प्लान बनाया था। दोनों आरोपी के अपराध स्वीकार करने पर पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular