Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBILASPUR : बस ने ट्रेलर को मारी टक्कर, 15 घायल, अंबिकापुर से...

BILASPUR : बस ने ट्रेलर को मारी टक्कर, 15 घायल, अंबिकापुर से रायपुर जाते वक्त हादसा, लगा रहा जाम; 7 यात्रियों की हालत गंभीर

BILASPUR: बिलासपुर में शुक्रवार की देर रात तेज रफ्तार बस ने नेशनल हाइवे के किनारे खड़ी ट्रेलर को टक्कर मार दी। हादसे में 15 यात्री घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस अंबिकापुर से रायपुर जा रही थी। घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है।

रॉयल ट्रेवर्ल्स की बस क्रमांक CG 10 AL 5701 शुक्रवार की रात अंबिकापुर से निकली थी। बस में करीब 30 यात्री सवार थे। तेज रफ्तार बस अभी नेशनल हाईवे में कटघोरा-पाली होते हुए रतनपुर तरफ आ रही थी।

बस को छोड़कर भाग निकला ड्राइवर

घटना करीब 2 बजे की है, तभी रतनपुर के बीएलटी कॉलेज के पास हाईवे के किनारे ट्रेलर खड़ी थी। अचानक तेज रफ्तार बस के ड्राइवर ने ट्रेलर को टक्कर मार दी। आरोपी ड्राइवर बस को छोड़कर भाग निकला। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है।

पुलिस ने घायल यात्रियों को अस्पताल में कराया भर्ती।

पुलिस ने घायल यात्रियों को अस्पताल में कराया भर्ती।

यात्रियों में मची अफरातफरी
हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई और चीखने-चिल्लाने लगे। आसपास के ट्रक ड्राइवर और अन्य लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। इस बीच यात्री किसी तरह बस से बाहर निकले।

15 घायल यात्रियों को रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इनमें गंभीर रूप से 7 घायलों को बिलासपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर यात्री रायपुर जा रहे थे। वहीं, कुछ लोग बिलासपुर में उतरने वाले थे।

हादसे के बाद नेशनल हाईवे में जाम लग गया था।

हादसे के बाद नेशनल हाईवे में जाम लग गया था।

हादसे के बाद नेशनल हाईवे में लगा जाम

बस और ट्रेलर नेशनल हाईवे के बीच फंस गई, जिसके कारण सड़क जाम हो गया और वाहनों की कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद सुबह करीब चार बजे क्रेन की मदद से बस को किनारे किया गया। तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी।

आठ यात्रियों का रतनपुर में चल रहा इलाज

इस घटना में विश्रामपुर की रहने वाली बुजुर्ग महिला उमा नंदी, सूरजपुर की सावित्री, रायपुर के युवक दीपक अग्रवाल सहित आठ यात्रियों को रतनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। उनकी स्थिति सामान्य है।

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को बिलासपुर रेफर किया गया है।

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को बिलासपुर रेफर किया गया है।

दूसरी बस से रवाना हुए यात्री
इस हादसे के बाद बस सवार यात्री दहशत में आ गए। जिन यात्रियों को चोट नहीं लगी थी, वो रतनपुर में बस बदल कर बिलासपुर और रायपुर के लिए रवाना हो गए। वहीं, मामूली रूप से घायल यात्री भी अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।

अंबिकापुर से रायपुर जा रही थी बस।

अंबिकापुर से रायपुर जा रही थी बस।

नेशनल हाईवे में ट्रक और ट्रेलर का खतरा
नेशनल हाईवे में रायपुर और कोरबा रोड में ट्रक और ट्रेलर की कतार लगी रहती है। ढाबा और आसपास रात गुजारने वाले ट्रक, ट्रेलर सहित अन्य वाहनों को बेतरतीब तरीके से खड़़ी कर दिया जाता है, जिसमें संकेत व पार्किंग लाइट भी चालू नहीं रहता, जिसके कारण हादसे की आशंका बनी रहती है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular