Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : मिक्सी बेचने के बहाने रेकी, फिर ज्वेलरी शॉप में चोरी,...

Chhattisgarh : मिक्सी बेचने के बहाने रेकी, फिर ज्वेलरी शॉप में चोरी, 2 किलो चांदी चुरा ले गए थे शातिर, 4 गिरफ्तार और 4 फरार

DURG: छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने इंटर स्टेट चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बदमाशों ने रायपुर के एक शातिर के साथ मिलकर पाटन के ज्वेलरी शॉप से 2 किलो चांदी की चोरी की। मिक्सी बेचने के बहाने 2 दिनों तक दुकान और आसपास रेकी कर वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने चार महीने बाद इस मामले को सुलझाया है। गिरोह में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बचे 4 आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपियों के पास से चोरी के जेवर और घटना में प्रयुक्त कार जब्त किया गया है, जिसकी कुल कीमत 20 लाख 25 हजार रुपए आंकी गई है।

CCTV फुटेज खंगालने पर पकड़े गए शातिर चोर

एएसपी सुखनंदन राठौर और डीएसपी क्राइम हेम प्रकाश नायक ने बताया कि बीते 21 जनवरी की रात को पुराना बाजार चौक पाटन के मोती ज्वेलर्स में चोरी हुई थी। ज्वेलरी दुकान संचालक मनहरण लाल देवांगन ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी शुरू की। दुकान तक पहुंचने वाले हर मार्ग के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई।

ITMS फुटेज में दिखी कार

पुलिस ने जांच का दायरा रायपुर तक बढ़ाया और वहां की ITMS की फुटेज की जांच की गई। रायपुर के लाभांडी मोड़ पर एक कार को संदिग्ध मानकर उसे चिह्नित किया गया। उसके बारे में पतासाजी की गई। कार आदर्श नगर मोवा रायपुर निवासी खिलेंद्र वर्मा (37) की है।

कार में मिक्सी बेचने निकलता था आरोपी

पुलिस ने खिलेंद्र वर्मा के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि घटना के कुछ दिन पहले ही उसके पास अलीगढ़ रायपुर के कुछ लोग आकर रह रहे थे। खिलेंद्र उनके साथ मिक्सी बेचने के लिए रोजाना निकलता था। CCTV फुटेज में एक व्यक्ति भी चिह्नित किया गया, जिसकी पहचान साकिब कुरैशी (22) निवासी मोहल्ला जलाली, थाना हदुआगंज जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

गाड़ी में बैठाकर पाटन ले जाता था खिलेंद्र

पुलिस को साकिब कुरैशी का पुराना चोरी का रिकॉर्ड भी मिला। इस आधार पर पुलिस ने पहले खिलेंद्र वर्मा को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की तो उसने जानकारी दी कि उसके पास अलीगढ़ उत्तर प्रदेश के सात लोग आए थे। वे लोग चोरी का काम करते थे।

उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर पाटन की ओर जाता था। वहां पर वे लोग मिक्सी बेचने के बहाने से क्षेत्र में घूमते थे। इसी दौरान उन्होंने मोती ज्वेलर्स को चिह्नित किया। दुकान के खुलने से लेकर बंद होने और बाजार की चहलकदमी खत्म होने तक की रेकी की। इसके बाद आरोपियों ने 21 जनवरी की रात को दुकान में चोरी की। पुलिस ने करीब 2 किलो चांदी की जब्ती की है।

अलीगढ़ के चार आरोपी फरार

आरोपी खिलेंद्र वर्मा से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस की एक टीम को अलीगढ़ उत्तर प्रदेश रवाना किया गया। अलीगढ़ पुलिस की मदद से पुलिस ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसमें साकिब कुरैशी (22) निवासी मोहल्ला जलाली, थाना हदुआगंज, जिला अलीगढ़ को पकड़ा गया है।

इसके साथ ही जसंत यादव उर्फ कलवा निवासी ग्राम करेहला गोरवा, थाना गोंडा जिला अलीगढ़, और पप्पू प्रजापति (54) निवासी ग्राम करेहला गोरवा थाना गोंडा जिला अलीगढ़ शामिल हैं। वहीं उनके चार अन्य साथी गांव से फरार हो गए।पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular