Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBILASPUR : ट्रेन में छूटा महिला का बैग RPF ने लौटाया वापस,...

BILASPUR : ट्रेन में छूटा महिला का बैग RPF ने लौटाया वापस, कैश-गहने सहित 4.50 लाख सुरक्षित मिले, बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में छूटा था सामान

BILASPUR: बिलासपुर RPF की तत्परता से ट्रेन में छूटा एक महिला यात्री का बैग उसे सुरक्षित वापस लौटा दिया गया। बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में सफर के दौरान महिला का बैग ट्रेन में ही छूट गया था। महिला ने RPF पुलिस का धन्यवाद दिया। यात्रियों के सुरक्षित और भयमुक्त यात्रा सुनिश्चित करने की दिशा में मंडल संरक्षा विभाग की इस पहल का महिला यात्री ने स्वागत किया है।

दरअसल, 2 दिन पहले रेलवे सुरक्षा बल उमरिया चौकी को ट्रेन नंबर 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के कोच नंबर एस 3 में महिला यात्री विभा सिंह का एक काले रंग का बैग छूट गया था। इसकी सूचना RPF सिक्योरिटी कंट्रोल रूम को मिली। इसके बाद आरपीएफ ने खोजबीन शुरू कर दी।

उमरिया स्टेशन पर मिला महिला का बैग

उमरिया स्टेशन ड्यूटी में तैनात आरक्षक एस.पी.शुक्ला ने ट्रेन के उमरिया प्लेटफार्म में रात 8.30 बजे पहुंचने पर एस 3 कोच को अटेंड किया। सूचना के अनुसार बर्थ नंबर 40 में सफर कर रहे अन्य यात्रियों से पूछताछ के दौरान बताए अनुसार बैग को ट्रेन से उतारा गया। इसके बाद महिला यात्री को बैग मिलने की सूचना दी गई।

सुरक्षित मिला सारा सामान

महिला यात्री उमरिया चौकी पहुंची, जहां बैग और उसमें रखी सभी चीजें सुरक्षित वापस मिल गईं। बैग के अंदर एक रियल मी मोबाइल, एक जोड़ी सोने के कंगन, एक नग हार, अंगूठी और नगद 1040/- रुपए कुल कीमत 4 लाख 50 हजार महिला को सुपुर्द किया गया। रेल प्रशासन ने रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के साथ यात्रियों की हर संभव सहायता रेलवे सुरक्षा बल द्वारा करने का दावा किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular