Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : आरोग्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का मामला, मरीज को डिस्चार्ज नहीं...

CG : आरोग्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का मामला, मरीज को डिस्चार्ज नहीं करने पर परिजनों का हंगामा, स्टॉफ से गाली गलौज कर की मारपीट और तोड़फोड़

BHILAI: भिलाई में संचालित आरोग्यम हॉस्पिटल में एक मरीज के परिजन ने शनिवार दोपहर जमकर तोड़फोड़ व स्टॉफ के साथ मारपीट की। परिजन का आरोप है उसके पिता को नागपुर ले जाना है। आरोग्यम के डॉक्टरों ने जवाब दे दिया है। इसके बाद भी वो उन्हें समय पर डिस्चार्ज नहीं कर रहे हैं। इससे आक्रोशित होकर उसने ऐसा किया है।

हंगामा करने वाले युवक ने अपना नाम राकेश यादव बताया। उसने बताया कि वो राजनांदगांव का निवासी है। उसने अपने पिता को किडनी की समस्या के चलते भर्ती कराया था। यहां पिछले 10 दिनों से इलाज चल रहा था। डॉक्टरों ने कहा कि उनका प्लेटलेट्स कम है। इलाज के दौरान वो समस्या खत्म हो गई।

तोड़फोड़ करते परिजनों को पकड़कर समझाता अस्पताल का स्टॉफ

तोड़फोड़ करते परिजनों को पकड़कर समझाता अस्पताल का स्टॉफ

इसके बाद डॉक्टर ने उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद डॉक्टर आरके साहू ने उन्हें बुलाया और कहा कि आपके पिता की बचने की उम्मीद काफी कम है। आप उन्हें यहां से डिस्चार्ज करवाकर कहीं दूसरी जगह ले जाओ। हमने नागपुर में डॉक्टर से बात की। उसने उनका इलाज करने की बात कही। डॉक्टर ने कहा कि आप शनिवार दोपहर तीन बजे तक मरीज को नागपुर लेकर आ जाओ।

आरोग्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

आरोग्यम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

डॉ. आरके साहू से कल रात में बात हुई कि आरोग्यम से सुबह मरीज को डिस्चार्ज कर देंगे उसे नागपुर ले जाना है। इसके बाद भी हॉस्पिटल प्रबंधन यह सुबह 11 बजे तक यह कहता रहा कि डॉ. आरके साहू अभी आए नहीं हैं। इसके बाद वो दोपहर 12.30 बजे आए और डिस्चार्ज बनातक दिया। यहां दोपहर के तीन बज गए हैं, लेकिन अभी तक बिलिंग वालों ने मरीज का डिस्चार्ज नहीं बनाया। वहां डॉक्टर का फोन पर फोन आ रहा है। वो 5 बजे हॉस्पिटल से निकल जाएगा। ऐसे में पिता को कैसे वहां ले जाकर समय पर दिखा पाऊंगा। इसी टेंशन में उसने अस्पताल में हंगामा किया है।

शिकायत के बाद अस्पताल पहुंची दुर्ग पुलिस परिजनों से पूछताछ करते हुएहुए

शिकायत के बाद अस्पताल पहुंची दुर्ग पुलिस परिजनों से पूछताछ करते हुएहुए

डॉक्टर और स्टॉफ नहीं करता सही से बात

पीड़ित ने बताया कि अगर मरीज को लेकर किसी डॉक्टर या स्टॉफ से बात करें तो कोई भी ढंग से बात नहीं करता है और ना ही सलाह देता है। बिल के लिए मेडिकल स्टोर से लेकर इलाज करने वाले तक कई चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई ठीक से जवाब नहीं दे रहा है। तीन लाख रुपए बिल पटाने के बाद भी यह हाल है।

जहर सेवन कर पहुंची अस्पताल में किशोरी की मौत मामले की हो रही जांच

जहर सेवन कर पहुंची अस्पताल में किशोरी की मौत मामले की हो रही जांच

बिना एमएलसी रिपोर्ट कर रहे थे जहर सेवन मरीज का इलाज

आरोग्यम हॉस्पिटल हमेशा गलत इलाज को लेकर विवादों में रहा है। यहां संचालक डॉ. नवीन राम दारुका और यूरोलॉजिस्ट डॉ. आरके साहू पर एक 13 साल की किशोरी का गलत इलाज करने का आरोप है। किशोर जहर सेवन करके अस्पताल में एडमिट हुई थी, लेकिन 16 दिन इलाज के बाद भी उन्हें ये पता नहीं चला कि किशोरी ने जहर सेवन किया है। इसकी वजह से वो उसका सही इलाज नहीं किए और वो मर गई। बाद में पुलिस में जहर सेवन के मरीज की सूचना ना देने और आयुष्मान से इलाज के बाद भी परिजन से रुपए लेने के आरोप में परिजनों ने पलिस और स्वास्थ्य विभाग में शिकायत की। नर्सिंग होम एक्ट दुर्ग के अधिकारी डॉक्टर अनिल शुक्ला ने मामला संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

प्रबंधन ने नहीं रखा पक्ष, पुलिस में की शिकायत

इस बारे में जब डॉ. नवीन राम दारुका को फोन किया तो हॉस्पिटल में होने के बाद भी वो बोले की वो राजनांदगांव चले गए हैं। साथ ही डॉ. आरके साहू भी हॉस्पिटल में मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वो रायपुर चले गए हैं। दोनों ही जिम्मेदार डॉक्टरों ने अपना पक्ष रखने से मना किया। वहीं अस्पताल के पीआरओ जसविंदर सिंह ने कहा कि तोड़फोड़ के मामले में उन्होंने पुलिस में शिकायत की है। मरीज के परिजन ने शराब के नशे में हंगामा व तोड़फोड़ किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular