Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : चोर ने पुलिस के सामने किया चोरी का सीन रिक्रिएशन,...

RAIPUR : चोर ने पुलिस के सामने किया चोरी का सीन रिक्रिएशन, लेडिस स्टाइल में बैठता, इधर-उधर देखता; फिर मास्टर चाबी से लॉक खोल फरार हो जाता

RAIPUR: रायपुर के टिकरापारा पुलिस ने एक बड़े बाइक चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग के 5 शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी का पैटर्न समझने के लिए सीन रिक्रिएशन करवाया। उनके पास से 22 बाइक बरामद किया है।

इन गैंग का मुख्य सरगना गोवर्धन उर्फ विक्की दास है। विक्की वारदात की जगह पर दूसरे साथी के साथ बाइक में पहुंचता। फिर जिस गाड़ी को उसे चोरी करना होता था। उसमें वह पहले लेडिस स्टाइल में जाकर बैठ जाता। एक साइड बैठे रहने से किसी को उस पर शक नहीं होता था।

इसके बाद आसपास गाड़ी मालिक के नहीं दिखने पर मौका मिलते ही गाड़ी में मास्टर चाबी फंसा लेता था। लॉक खुलते ही वो बाइक में पूरी तरह बैठ जाता और कुछ सेकंड में गाड़ी लेकर फरार हो जाता था।

रायपुर पश्चिम एडिशनल SP दौलत राम पोर्ते और टिकरापारा पुलिस की टीम ने पूरे मामले का खुलासा किया।

रायपुर पश्चिम एडिशनल SP दौलत राम पोर्ते और टिकरापारा पुलिस की टीम ने पूरे मामले का खुलासा किया।

10-10 हजार में गरीब बस्तियों में बेचते थे बाइक

जानकारी के मुताबिक, इन चोरों ने रायपुर और उसके आसपास के जिलों में बाइक चोरियां की थी। बताया जा रहा है कि इन्होंने बीते 3-4 महीनों में ही करीब 35 के आसपास दोपहिया चोरी की। जिनमें से पुलिस ने 22 गाड़ियों को अलग-अलग ठिकानों से बरामद कर लिया है।

यह चोर बाइक को चोरी करते, फिर उसे एक दो महीने छिपाकर कर रख लेते थे। जब मामला शांत हो जाता तो इसे गरीब बस्तियों और ग्रामीण इलाकों में 10-10 हजार रुपए में बेच दिया करते थे। जो व्यक्ति तुंरत पैसे नहीं दे पाता उसे बाद में पैसे देने भी कह देते थे।

पुलिस ने इस गैंग के पास से 22 बाइक को बरामद किया है।

पुलिस ने इस गैंग के पास से 22 बाइक को बरामद किया है।

अब पढ़िए… कैसे पकड़ाए चोर

दरअसल टिकरापारा थाना क्षेत्र में शराब भट्ठियों और भीड़भाड़ वाले जगहों से लगातार बाइक चोरी की शिकायतें आ रही थी। जिसके बाद टिकरापारा थानेदार दुर्गेश रावटे ने सिविल ड्रेस में दो पुलिस वालों की इन जगहों पर तैनात किया। इसके अलावा एक बाइक भी उस जगह पर खड़ी की गई।

करीब 3-4 दिन निगरानी रखने के बाद इस गैंग का एक सदस्य उस बाइक को चोरी करने के फिराक में मास्टर की लगाकर लॉक खोलने लगा। इसके बाद वहां खड़े सादे ड्रेस में पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। फिर उसने सभी साथियों का नाम उगल दिया।

टिकरापारा थानेदार दुर्गेश रावटे और अन्य पुलिसकर्मी। जमीन में बैठे 5 आरोपी।

टिकरापारा थानेदार दुर्गेश रावटे और अन्य पुलिसकर्मी। जमीन में बैठे 5 आरोपी।

इनकी हुई गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने गोवर्धन दास उर्फ विक्की, तारेंद्र साहू, तेजराम साहू, मोनू बंजारे, रोशन साहू को गिरफ्तार किया है। ये सभी मुजगहन थाना क्षेत्र के ही रहने वाले है। पुलिस ने इन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular