Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- BJP लीडर सोनाली फोगाट को रेप करने...

BCC News 24: BIG न्यूज़- BJP लीडर सोनाली फोगाट को रेप करने के बाद मारा गया.. भाई रिंकू का आरोप- PA सुधीर ने नशीला पदार्थ खिलाकर रेप किया, वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल

हरियाणा: BJP लीडर सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े मामले में अब उनका दुष्कर्म होने और ब्लैकमेल किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। हरियाणा में फतेहाबाद जिले के भूथनकलां गांव में रहने वाले सोनाली के छोटे भाई रिंकू ढाका ने अपनी बहन के PA सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर सोनाली के खाने में नशीला पदार्थ देकर उससे दुष्कर्म करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं।

साथ ही सोनाली की संपत्ति हड़पने व राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए हत्या करने की बात भी कही गई है। इस बारे में रिंकू ने एक लिखित शिकायत गोवा पुलिस को देकर कार्रवाई करने की मांग की है। भूथनकलां सोनाली का पैतृक गांव है। सोनाली के माता-पिता, दोनों भाई और भाभियां इसी गांव में रहती हैं।

इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा है कि सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े केस की गोवा पुलिस गहनता से जांच कर रही है। गोवा के DGP खुद इस केस की मॉनिटिरंग कर रहे हैं।

सोनाली फोगाट की हत्या का मामला दर्ज करने के लिए गोवा पुलिस को दी गई शिकायत की कॉपी।

सोनाली फोगाट की हत्या का मामला दर्ज करने के लिए गोवा पुलिस को दी गई शिकायत की कॉपी।

2019 में सोनाली से मिला था सुधीर

रिंकू ढाका ने बताया कि उनकी बहन सोनाली फोगाट की शादी हिसार में हुई थी। कुछ साल पहले जीजा संजय फोगाट का देहांत हो गया। इसके बाद सोनाली भाजपा में शामिल हुईं और राजनीति के साथ अपने करियर में बिजी रही। 2019 चुनाव के दौरान रोहतक निवासी सुधीर सांगवान व भिवानी निवासी सुखविंदर कार्यकर्ता के रूप में आए और सोनाली से जुड़ गए।

2021 में हुई चोरी सुधीर ने ही कराई थी

सुधीर व सुखविंदर ने सोनाली को विश्वास में ले लिया और सुधीर सोनाली के PA के रूप में काम करने लगा। शिकायतकर्ता रिंकू के अनुसार 2021 में सोनाली के घर चोरी हुई, वह भी सुधीर ने ही करवाई थी। इसके बाद कुक व अन्य स्टाफ को हटा दिया गया और खाने की व्यवस्था सुधीर करने लगा।

आरोप है कि सोनाली ने खुद उन्हें बताया था कि सुधीर ने उसे खीर खिलाई, जिसके बाद उनके हाथ-पैर कांपने लगे और काम करना बंद कर दिया।

सुधीर ने 3 साल पहले भी रेप किया था

रिंकू ने बताया कि सारे लेन-देन व कागजी कार्रवाई सुधीर करता था। अभी 22 अगस्त को सोनाली ने अपने छोटे जीजा अमन को फोन करके बताया था कि सुधीर ने उसे खाने में कुछ खिला दिया है, जिससे उसे बेचैनी हो रही है। सुधीर ने तीन साल पहले हिसार स्थित घर पर उसे नशीला पदार्थ खाने में मिलाकर खिलाया और दुष्कर्म किया। उसने इसका वीडियो भी बना लिया था। उसी वीडियो को दिखाकर वह सोनाली को ब्लैकमेल करके बार-बार दुष्कर्म करता रहा।

घर की चाबियां सुधीर के पास रहती थीं

सुधीर सोनाली को उसका राजनीतिक व फिल्मी करियर खत्म करने की धमकी देता था। उसके दोनों फोन, प्रॉपर्टी के कागज, ATM कार्ड, घर की चाबियां सुधीर अपने पास रखता था।

शिकायतकर्ता के अनुसार सोनाली ने कहा था कि सुधीर अपने दोस्त सुखविंदर के साथ मिलकर कुछ भी गलत कर सकता है, इसके बाद फोन काट दिया और सुबह सुधीर ने उन्हें बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सोनाली का निधन हो गया।

सुधीर ने झूठ बोला कि गोवा में शूटिंग है
रिंकू ने बताया कि जब परिजन गोवा पहुंचे तो पता चला कि वहां कोई शूटिंग नहीं हो रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सुधीर ने सोनाली की संपत्ति हड़पने के लिए और राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए दोस्त सुखविंदर के साथ मिलकर उसकी हत्या की है। उसी ने सोनाली की मौत की खबर परिजनों को दी थी। उसके बाद जब कॉल किया गया तो सुधीर ने फोन नहीं उठाया। उसने अपना और सोनाली का फोन बंद कर दिया था।

पहली बार सामने आई बेटी ने मांगा मां के लिए न्याय

सोनाली फोगाट की मौत के बाद उनकी इकलौती बेटी यशोधरा बुधवार को पहली बार कैमरे के सामने आई। अपनी मां के हिसार स्थित फार्म हाउस पर मौसी रेमन फोगाट के साथ मौजूद 15 वर्षीय यशोधरा ने नम आंखों के साथ सरकार से अपील की कि उसकी मां के गुनहगारों को पकड़ा जाए।

यशोधरा ने कहा कि इस मामले की तह तक जांच करवाकर उसकी मां को इंसाफ दिलाना चाहिए। जिन लोगों ने भी उसकी मां की जान ली है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

सोनाली फोगाट और उनके पति संजय अब इस दुनिया में नहीं है। संजय का 2016 में निधन हो गया था। सोनाली और उनकी बेटी यशोधरा एक-दूसरे के बेहद करीब थीं। सोनाली सोशल मीडिया पर बेटी के साथ अक्सर फोटो और वीडियो अपलोड करती रहती थीं।

जब सोनाली बिग बॉस में गई तो वहां यशोधरा भी उनसे मिलने पहुंची थीं। तब कई दिनों बाद बेटी को देखकर सोनाली भावुक हो गई थीं।

गोवा CM बोले- DGP खुद देख रहे जांच

इस बीच गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने कहा कि सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े केस की गोवा पुलिस गहनता से जांच कर रही है। गोवा के डीजीपी खुद इस केस की मॉनिटिरंग कर रहे हैं। प्राइमरी डॉक्टरी जांच में यह केस हार्ट अटैक का लग रहा है। हालांकि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल पाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular