Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट.. धमाके में मां,...

BCC News 24: BIG न्यूज़- पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट.. धमाके में मां, दो बेटे समेत 6 लोगों की मौत, तीन मंजिला मकान ढहा; स्थानीय लोगों में आक्रोश, बोले- गैरकानूनी तरीके से चलाई जा रही थी फैक्ट्री

बिहार: छपरा जिले के खोदाईबाग गांव में रविवार सुबह करीब 11.45 बजे एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ। अब तक 6 लोगों के शव निकाले गए हैं। एक गंभीर रूप से घायल है। धमाका इतना जोरदार था कि यह फैक्ट्री जिस तीन मंजिला मकान में चलाई जा रही थी, वह पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

मृतकों में मां, उसके दो बेटे, पोते और बहू शामिल हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके की आवाज करीब 3 किमी दूर तक सुनी गई। ब्लास्ट मस्जिद के पास स्थित मोहम्मद रेयाजू मियां के घर में हुआ है। लोगों के मुताबिक मीना बेगम के घर में आतिशबाजी के लिए पटाखे बनाए जाते हैं। परिवार शादी-विवाह सहित अन्य खुशी के मौके पर आतिशबाजी के लिए पटाखे बेचता है।

ब्लास्ट का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह पटाखों और वहां रखे बारूद में ब्लास्ट के बाद पूरा मकान ढह गया। पुलिस यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

हादसे में एक शव पूरी तरह से जल गया।

गैरकानूनी तरीके से चलाई जा रही थी फैक्ट्री
स्थानीय लोगों का आरोप है कि गांव में पटाखा बनाने की यह फैक्ट्री गैरकानूनी तरीके से चलाई जा रही थी। यहां फैक्ट्री में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी खैरा थाना क्षेत्र में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है। इससे पहले खोदाई बाग के ओलहनपुर में दो बार बम विस्फोट हो चुका है। यहां करीब 12 अवैध पटाखा फैक्ट्रियां हैं।

ब्लास्ट में मां, दो बेटे और एक पोते की मौत

मृतकों में मीना बेगम (60 वर्ष), दो बेटे- मुलाजिम (35), साबिर अली (24), मुलाजिम की पत्नी शबाना खातून (30), रिश्तेदार सहजाद (5) की मौत हो गई है। एक शव की पहचान नहीं हो पाई है।

छपरा सदर DSP मुनेश्वर सिंह ने बताया, ‘JCB से मलबा हटाया जा रहा है। अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है।’ वहीं सारण SP संतोष कुमार ने मामले पर कहा, ‘ब्लास्ट की जांच के लिए फोरेंसिक की टीम बुला रहे हैं। साथ ही बम स्क्वॉड की भी मदद ली जाएगी। मलबा हटाए जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि ब्लास्ट कैसे हुआ।’

विस्फोट के बाद आसपास के लोग घर और दुकान बंद कर फरार हो गए हैं। पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी के रूप में तब्दील हो गया है। घटना के बाद आसपास के लोग कुछ भी बताने में परहेज कर रहे हैं।

ब्लास्ट के बाद घटनास्थल की तस्वीरें देखें…

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।

विस्फोट के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भेजा गया है।

विस्फोट के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भेजा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular