Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में BSF जवान ने गोली मारकर दी जान... कांकेर में ड्यूटी...

छत्तीसगढ़ में BSF जवान ने गोली मारकर दी जान… कांकेर में ड्यूटी के दौरान की खुदकुशी; SP बोले- प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पारिवारिक

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक बीएसएफ जवान ने शनिवार दोपहर अपनी सर्विस राइफल इंसास से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि रायपुर के मंदिर हसौद निवासी जवान वाल्मीकि सिन्हा नक्सल मोर्चे पर तैनात था। मामला रावघाट थाना क्षेत्र के सरगीपाल कैंप का है।

जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ 162वीं वाहिनी में आरक्षक पदस्थ वाल्मीकि सिन्हा ड्यूटी के दौरान कैंप में ही तैनात था। दोपहर में अन्य जवानों ने गोली चलने की आवाज सुनी तो दौड़कर बैरक में पहुंचे। वहां खून से लथपथ जवान वाल्मीकि पड़ा था। जवान जब तक कुछ कर पाते उसकी मौत हो गई थी।

एसपी बोले- प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पारिवारिक

इस मामले की सूचना पर बीएसएफ के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे है। एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जवान के पारिवारिक कारणों से आत्महत्या करने की बात सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है।

पहले भी कई जवान कर चुके हैं सुसाइड

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब नक्सल मोर्चे पर तैनात जवान ने आत्महत्या की है। इसके पहले भी कई जवान इस तरह से आत्मघाती कदम उठा चुके है। फिलहाल जवान ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular