Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कांकेर में IED प्लांट करते 2 नक्सली गिरफ्तार... भारी मात्रा में...

CG: कांकेर में IED प्लांट करते 2 नक्सली गिरफ्तार… भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद, बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे

KANKER: कांकेर में विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार बहिष्कार का ऐलान कर रहे नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। कोयलीबेड़ा क्षेत्र के चिलपरस के पास सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने आईईडी प्लांट कर रहे दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से आईईडी, डेटोनेटर और बिजली वायर बरामद किया गया है।

दरअसल सूचना मिलने के बाद बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम को नक्सल गस्त पर रवाना किया गया था। चिलपरस के पास जवानों को देखकर दो लोग भागने लगे, जिन्हें जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ करने पर दोनों ने नक्सल संगठन से तीन साल से जुड़कर काम करने की बात कबूल की है।

आईईडी प्लांट करते पकड़ाए दोनों नक्सली।

आईईडी प्लांट करते पकड़ाए दोनों नक्सली।

आईईडी प्लांट कर रहे थे नक्सली

जन मिलिशिया सदस्य के रूप में दोनों संगठन में काम कर रहे थे। गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि नक्सल कमांडर मैनू और पार्वती ने उन्हें आईईडी प्लांट करने दिया था। गिरफ्तार नक्सली सानू कोमरा और अर्जुन साहू के पास से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद हुई है।

पुलिस लगातार चला रही सर्च ऑपरेशन

एएसपी अंतागढ़ खोमन सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र में लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

इधर नक्सलियों ने बांधा बैनर, मुठभेड़ को बताया फर्जी

दूसरी तरफ कोयलीबेड़ा के खूट गांव के पास नक्सलियों ने भारी संख्या में बैनर लगाए हैं। नक्सलियों ने 21 अक्टूबर को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ को फर्जी मुठभेड़ बताया है। पुलिस पर बेगुनाह ग्रामीणों की हत्या का आरोप लगाया है। ग्रामीणों से फर्जी मुठभेड़ के विरोध में आंदोलन तेज करने को कहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular